राजेन्द्र महाविद्यालय में धूमधाम से मनी कुलदेवता डॉ राजेन्द्र बाबू की जयंती

राजेन्द्र महाविद्यालय में धूमधाम से मनी कुलदेवता डॉ राजेन्द्र बाबू की जयंती

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्रीमियर कॉलेजों में शुमार राजेन्द्र कॉलेज में बुधवार को कॉलेज के कुलदेता डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 136वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई.

इस अवसर पर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ फारुख अली, विधान पार्षद डॉ वीरेंद्र नारायण यादव, डॉ रामाश्रय प्रसाद सिंह, डॉ सरोज वर्मा आदि ने दीप प्रज्वल्लित और राजेंद्र बाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ फारूक अली ने महाविद्यालय परिवार के द्वारा भव्य आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि राजेन्द्र कॉलेज की गरिमा को बनाये रखने के लिए सभी मिलजुल कर कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को महाविद्यालय में शैक्षणिक माहौल बनाना होगा तभी विद्यार्थी आएंगे और पढ़ेंगे. विश्वविद्यालय में लंबित परीक्षाओं को करा कर 15 दिन के अंदर परिणाम देने का लक्ष्य रखा गया है ताकि सभी सेशन को सुचारू किया जा सके. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रहा है. कुलपति ने शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की कमी पर प्राचार्य की चिंता का जबाब देते हुए कहा कि इसे दूर करने के लिए प्रयास किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि राजेन्द्र बाबू ने मख्तब में पढ़कर ऐसा नाम कमाया की आज सभी उनके जैसा बनने की सोचते है. लक्ष्य अगर सही हो तो सफलता जरूर मिलती है.

इस अवसर पर स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ प्रमेन्द्र रंजन ने कहा कि भव्य आयोजन के पीछे शिक्षकों, नॉन टीचिंग स्टाफ का सहयोग है जिन्होंने पैसा मिला कर इस भव्य आयोजन को किया है. उन्होंने कहा कि आगामी एक वर्ष में राजेन्द्र महाविद्यालय की व्यवस्था को सुदृढ कर इसे NAAC से A प्लस ग्रेड दिलाने कर लिए सभी प्रयास किये जायेंगें. साथ ही महाविद्यालय की गरिमा अक्षुण रहे और पठन पाठन का माहौल हो इसके लिए जरूरी प्रयास कियूए जा रहे है.

इस अवसर पर प्रतिकुलपति डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह, पूर्व प्राचार्य दिनेन्द्र प्रसाद सिन्हा, प्रो कुमार वीरेश्वर सिन्हा, डॉ चंद्रिका यादव, डॉ देवेन्द्र कुमार सिंह, डॉ विधानचंद्र भारती, डॉ तनुका चटर्जी, डॉ सुधा बाला समेत पूर्व और वर्तमान शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी और गणमान्य लोग उपस्थित थे.

 

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें