Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राजेन्द्र कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य की नियुक्ति वैध: विवि

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय द्वारा राजेंद्र कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य पद पर राजनीति विज्ञान विभाग के वरिष्ठ अध्यापक प्रो सरोज कुमार वर्मा की नियुक्ति पूरी तरह से विधि संम्बत और प्रधानों के अनुकूल है. प्रो सरोज कुमार वर्मा सामाजिक विज्ञान संकाय के एकमात्र प्रोफेसर हैं और उनकी छवि निर्विवाद रुप से एक योग्य और ईमानदार शिक्षक की रही है. उक्त बातें विश्वविद्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही गयी है.

विश्वविद्यालय से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि निगरानी के एक मामले में वह एक आरोपी अवश्य है. लेकिन यह मामला अभी विचाराधीन है और उन्हें किसी भी मामले में अभियुक्त नहीं ठहराया गया है. इसी आधार पर विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें निलंबित किया गया था. परंतु महामहिम कुलाधिपति के न्यायिक निर्णय द्वारा आदेश को ना केवल निरस्त किया गया. बल्कि इसे विश्वविद्यालय अधिनियमों का उल्लंघन और प्राकृतिक न्याय के विरुद्ध बताया गया. विश्वविद्यालय नियमों पर पूरी सुचिता के साथ चलने को प्रतिबद्ध है और इस पर किसी भी दबाव पर करने के लिए बाध्य नहीं है.

प्रो सरोज कुमार वर्मा शिक्षक के रुप में अपना दायित्व पिछले 37 साल से पूरी निष्ठा के साथ निभाते आए हैं और विश्वविद्यालय में कई प्रशासनिक पदों पर भी उन्हें जिम्मेवारी सफलता पूर्वक निभाई है.

आपको बता दें कि डॉ सरोज वर्मा को प्रभारी प्राचार्य बनाये जाने के बाद से कुछ छात्र संगठनों के द्वारा इसका विरोध किया गया था.

Exit mobile version