मांगों को लेकर प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल ऑर्गेनाइजेशन एंड किड्स वेलफेयर ट्रस्ट ने दिया धरना

मांगों को लेकर प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल ऑर्गेनाइजेशन एंड किड्स वेलफेयर ट्रस्ट ने दिया धरना

Chhapra: सारण जिले के प्राइवेट स्कूल संघ ने नगरपालिका चौक पर विशाल धरना प्रदर्शन कर सरकार से 5 सूत्री मांग किया. जिसमें सरकार से आर्थिक सहायता के साथ-साथ विद्यालय को प्रस्वीकृति प्रदान करने तक की मांग रखी गई. अध्यक्ष सियाराम सिंह ने सारण डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री बिहार सरकार एवं शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजने का काम किया.

जिसमें बताया गया कि मार्च 2020 से अब तक विभाग को ज्ञापन भेजकर अन्य वर्गों की तरह प्राइवेट स्कूलों को भी आर्थिक पैकेज देने की मांग किया गया. लेकिन अनलॉक डाउन के तहत बाजार, सरकारी स्कूल, कार्यालय कोविड-19 के मानकों के अनुरूप खोलने का आदेश निर्गत हुआ यही नहीं चुनाव भी कराए गए.

 

यह है मांगे

1. भारतीय संविधान के आर्टिकल 21 के तहत राइट अर्न और राइट टू हेल्थ तथा आपदा राहत दिया जाए

2. सारण जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों को प्रस्वीकृति पत्र प्रदान किया जाए एवं कोड दिया जाए

3. सभी प्राइवेट स्कूलों को सैनिटाइजर एवं मास्क दिया जाए

4. बी.पी.एल. छात्रों को पढ़ाने में मिलने वाली राशि अविलंब मुहैया कराई जाए

5. प्राइवेट स्कूलों में नामांकन प्रारंभ करने का आदेश निर्गत किया जाए

इस अवसर पर सियाराम सिंह के अध्यक्षता में उपाध्यक्ष संजय कुमार महामंत्री जमाल हैदर, कोषाध्यक्ष दीनदयाल यादव, राकेश कुमार, सरफराज रशीद, अतुल कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह, जय प्रकाश सिंह, ब्रिज बिहारी सिंह, फिरोज आलम, शमीम अहमद, अभिषेक कुमार, शैलेश कुमार, बबलू कुमार, सुनील राम, अशोक चौधरी, राजकुमार बैठा, छोटन राय सहित दर्जनों संस्थापक गण उपस्थित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें