शिक्षक ने प्राथमिक शिक्षक संघ सारण के पदाधिकारियों पर लगाए कई आरोप

शिक्षक ने प्राथमिक शिक्षक संघ सारण के पदाधिकारियों पर लगाए कई आरोप

Chhapra: उत्क्रमित  मध्य विद्यालय चनचौरा के शिक्षक व्यास सिंह ने प्राथमिक शिक्षक संघ पर कई आरोप लगाते हुए बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने बताया है कि प्राथमिक शिक्षक संघ, सारण के कुछ सदस्यों एवं पदाधिकारियों द्वारा शिक्षकों की प्रोन्नति को बाधित करने का प्रयास किया गया. जबकि उन्हें इन्हें सफलता नहीं मिली तो उन लोगों ने प्रयासों द्वारा प्रोन्नति को रद्द कराने का कार्य किया गया. इतना से भी इन्हें संतोष नहीं हुआ तो इन लोगों द्वारा शिक्षकों की जो नियुक्ति तिथि से वेतन निर्धारण विभाग द्वारा किया गया था. उसे रद्द कराने हेतु क्षेत्रिय शिक्षा उप निदेशक, सारण प्रमंडल के यहां प्रयास किया जा रहा है.
अंकनिय है कि बहुत से शिक्षक अपना वेतन निर्धारण करा कर अंतर वेतन का भुगतान लेकर उससे बच्चों की पढ़ाई, बेटी की शादी जैसे महत्वपूर्ण कार्य कर चुके हैं. और यदि इसे क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक सारण प्रमंडल द्वारा रद्द किया जाता है तो ऐसे शिक्षक आर्थिक क्षति उठाने के लिए बाध्य होंगे.
श्री व्यास ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि विश्व का शायद यह पहला संगठन प्राथमिक शिक्षक संघ होगा जो अपने सदस्यों को सरकार से प्राप्त सुविधाओं को रद्द कराने हेतु कार्य कर रहा है. एक तरफ शिक्षक विगत 4 माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान हैं और दूसरी तरफ संगठन के सम्मानित पदाधिकारियों द्वारा उनके वेतन एवं निर्धारण एवं प्रोन्नति रद्द कराई जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें