Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जेपीयू में आत्मदाह का प्रयास कर रहें कर्मी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय में वेतन भुगतान की मांग को आत्मदाह का प्रयास कर रहे कर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस ने सामंजन कर्मचारी संघ के सह संयोजक प्रभुनाथ साह को विश्वविद्यालय मुख्यालय परिसर में आत्मदाह करने की सूचना मिलने पर गिरफ्तार कर लिया.

इस संबंध में संघ के नेता प्रभुनाथ साह ने बताया कि कही से न्याय नही मिला तो अंत मे थक हार के सभी कर्मियों के हित में आत्मदाह करने का निर्णय लेना पड़ा. उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट तथा राज्य सरकार के आदेश का अवमानना करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन सामंजन कर्मियों को 42 माह से कोई वेतन नही दे रहा है. जिससे कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के वितीय व कानूनी सलाहकारों द्वारा न्यायालय के आदेश को गलत व्याख्या करने के कारण 130 कर्मियों के परिवार आज भुखमरी के कगार पर हैं. अंत मे कर्मियों के कल्याण को लेकर आत्मदाह का निर्णय लिया गया. इसके पूर्व कर्मियों द्वारा कुलपति समेत अन्य को पत्रों व अन्य माध्यमों से एक वर्ष से अपने पक्ष को रखते हुए न्याय की गुहार लगाया जाता रहा हैं.

मंगलवार को आत्मदाह के पूर्व ही पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर थाने ले गई उसके बाद उन्हें एसडीओ कार्यालय भेजा गया.

Exit mobile version