स्कूलों में लगेगी शिक्षकों की फोटो, मोबाइल नंबर के साथ देनी होगी अन्य जानकारी

स्कूलों में लगेगी शिक्षकों की फोटो, मोबाइल नंबर के साथ देनी होगी अन्य जानकारी

Chhapra: जिले के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाओं को फोटो, मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारियों को लगाया जाएगा. शिक्षा विभाग के द्वारा निर्गत इस आदेश पर भले ही शिक्षक संघ नाराज हो इसके बावजूद भी सरकार के इस फरमान पर गतिविधि तेज हो गयी है.

राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस फरमान को अमली जामा पहनाने के लिए पदाधिकारी आदेश जारी कर चुके है. उधर स्कूलों में भी इसको मूर्त रूप दिया जा रहा है.

शिक्षा विभाग द्वारा विगत माह में विद्यालय में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाओं की फोटो सहित मोबाइल नम्बर, नाम, शैक्षणिक योग्यता एवं अन्य जानकारी युक्त फ्लैक्स का निर्माण कर स्कूल परिसर के बरामदे में लगाने का निर्देश जारी किया गया था.

इस आदेश के बाद कई स्कूलों में यह कार्य शुरू हुआ लेकिन ज्यादातर स्कूलों में यह कार्य ना के बराबर था. शिक्षा विभाग द्वारा अनिवार्य रूप से उस आदेश को शत प्रतिशत पालन करने के लिए पुनः निर्देश देते हुए इसका पालन करने का निर्देश दिया है. जिसके बाद विद्यालयों में इसके प्रति सक्रिययता बढ़ गयी है.

उधर इस आदेश का शिक्षक संघों ने विरोध किया है. शिक्षक नेताओं का कहना है कि विद्यालय के बरामदे में शिक्षक और शिक्षिकाओं की फोटो और मोबाइल नंबर से उनके साथ अप्रिय घटना हो सकती है. सरकार और विभाग इस फरमान को वापस ले.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें