Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जेपीयू के सीनेट हॉल में पेंशन अदालत का हुआ आयोजन

Chhapra: बुधवार को जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के सीनेट हॉल में कुलपति प्रोफेसर हरिकेश सिंह की अध्यक्षता में पेंशन अदालत का आयोजन किया गया. जिसमें सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों के समस्याओं के समाधान हेतु एक दिवसीय पेंशन अदालत का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ कुलपति प्रो० हरिकेश सिंह, प्रतिकुलपति प्रो० एके झा, कुलसचिव केदारनाथ झा, एन एस एस के समन्वयक प्रो० हरिश्चंद्र ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलन कर किया.

तत्पश्चात स्वागत भाषण में कुलपति हरिकेश सिंह ने कहा कि मैं सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की पेंशन एवं अन्य सभी बकाया संबंधित हर समस्या के समाधान हेतु कृतसंकल्पित हूं. जल्द से जल्द सारी समस्याओं का निराकरण करूंगा.

पेंशन अदालत की शुरुआत करते हुए सर्वप्रथम विद्या भवन महिला कॉलेज की सेवानिवृत्त शिक्षिका प्रो० चंदा कुमारी एवं प्रो० शुक्ला सिन्हा का राशि संबंधित समस्याओं का निराकरण किया गया. तत्पश्चात बारी-बारी से एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की हर समस्याओं सुना एंव माननीय कुलपति ने जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया.

तत्पश्चात शिक्षक संघ के महासचिव देवेंद्र सिन्हा ने अपनी विभिन्न मांगों से माननीय कुलपति को अवगत कराया एवं उसके समाधान हेतु आग्रह किया. जिसमें 80 वर्ष के बाद वाले शिक्षकों को 20 प्रतिशत अतिरिक्त राशि पेंशन में जोड़कर देने की मांग, 50 वर्ष के बाद वाले शिक्षकों को 10 प्रतिशत अतिरिक्त राशि जोड़कर देने की मांग की तथा साथ ही साथ पिछले दिनों कुलपति द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षकों के समस्याओं के समाधान में किए गए प्रयासों की सराहना की. साथ ही साथ पंजाब नेशनल बैंक की भुगतान संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु भी मांग की.

कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक प्रिंस कुमार, कुमारी अनिषा, रोशनी रौशन, मकेशर पंडित, ममता कुमारी, विश्वजीत कुमार, आलोक कुमार गुप्ता ने सक्रिय भूमिका निभाई.

 

Exit mobile version