Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिक्षकों के वेतन संदेशवाहक होंगे नियोजित शिक्षक

छपरा: शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए संदेशवाहक की प्रतिनियुक्ति को लेकर बनी संशय समाप्त हो गयी है. सोमवार को इस आशय से सम्बंधित निर्गत पत्र को पुनः जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी करते हुए इसे लागू करने का निर्देश दिया गया है. डीईओ चंद्र किशोर यादव ने बताया कि ससमय शिक्षको के वेतन भुगतान को लेकर शिक्षकों को प्रतिनियुक्त करने के लिए पत्र जारी किया गया था. जिससे की शिक्षकों का वेतन भुगतान समय पर हो सके. 

सोमवार को इस आशय से सम्बंधित पुनः पत्र 1333/22.10.2016 जारी कर संदेशवाहक को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश देते हुए पूर्व के पत्र 3363/29.09.2016 को निरस्त कर दिया है.

इस संबंध में बिहार परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि शिक्षक के वेतन भुगतान के लिए शिक्षक का सन्देश वाहक जरुरी है.जिसका सबसे बड़ा कारण है कि वह वेतन की समस्या को बखूबी समझता है. शिक्षक समय से कार्य करते है तो उनको वेतन भी समय से मिलना चाहिए.

विदित हो कि विगत दिनों जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा नियोजित शिक्षक के वेतन भुगतान को लेकर नियोजित शिक्षक को संदेशवाहक प्रतिनियुक्त करने का पत्र जारी किया गया. कुछ ही दिनों बाद डीईओ ने पत्र जारी करते हुए नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान का कार्य प्रखंड के लेखपाल को सौपा गया. लेकिन कई प्रखंडों में इस कारण अव्यवस्था पैदा हुई. उहापोह की स्थिति में वेतन भुगतान का कार्य लंबित रह रहा है. लेकिन इस पत्र से यह कार्य सम्पादित होगा.

Exit mobile version