शिक्षा मंत्री का बयान पद की मर्यादा एवं गरिमा के खिलाफ है: चंदेल

शिक्षा मंत्री का बयान पद की मर्यादा एवं गरिमा के खिलाफ है: चंदेल

Chhapra: शिक्षक नेता सह संरक्षक बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ सारण बिहार विश्वजीत सिंह चंदेल ने कहा कि जहानाबाद जिले के एक निजी विद्यालय के कार्यक्रम में बिहार सरकार के  शिक्षा मंत्री कृष्ण वर्मा ने कहा कि सरकारी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर ध्यान ना देकर केवल वेतन वृद्धि की बात करते हैं तथा निजी विद्यालय में कम वेतन प्रभाव शिक्षक गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं. इस गैर जिम्मेदाराना  बयान का हम सभी शिक्षक साथी पूरा जोर विरोध करते हैं. वस्तु स्थिति यह है कि सभी अल्प वेतनभोगी शिक्षक अध्ययन अध्यापन कुशलता पूर्वक कर रहे हैं. इसके बावजूद छः छ: महीने वेतन नहीं देना सरकार की विफलता है.
उन्होंने कहा कि सरकारी एवं निजी विद्यालयों के शिक्षकों के बारे में ऐसी सोच रखना निजी विद्यालयों की प्रशंसा करना घोर अनैतिक कार्य है. मंत्री जी के इस बयान से राज्य के शिक्षकों में काफी आक्रोश व्याप्त है. जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है. शिक्षा मंत्री का बयान मंत्री पद की मर्यादा एवं गरिमा के खिलाफ है इसलिए इस बयान को तुरंत वापस लेना चाहिए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें