परीक्षा फार्म भरने के नाम पर छात्रा से पैसे वसूले

छपरा: मैट्रिक कम्पार्टमेंट परीक्षा की तिथि अभी घोषित हुए दो दिन हुए है. लेकिन इसके फॉर्म भरने के नाम पर 15 दिन पूर्व ही छात्रा से 1000 रूपयें लिये जा चुके हैं. छात्रा द्वरा इस अवैध उगाही को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी से इसकी शिकायत भी की गयी है. लेकिन छात्रा को न्याय नही मिला.

थक हार कर छात्रा ने चौथे स्तम्भ का सहारा लिया हैं. राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की 10वी वर्ग की छात्रा पूजा कुमारी ने छपरा टुडे को बताया कि उसने 2015 मैट्रिक पूरक परीक्षा में भाग लिया था. लेकिन गणित की परीक्षा में वह अनुतीर्ण हो गयी. करीब एक माह पूर्व वह गणित की कम्पार्टमेंट परीक्षा की जानकारी देने के लिए वह अपने विद्यालय पहुंची.

प्राचार्य बात की जिस पर उन्होंने किरानी के पास जाने को कहा गया. पूजा ने किरानी से बात की. विद्यालय के किरानी पवन कुमार द्वारा 1000 रुपयें फार्म भरने के नाम पर माँगा गया. छात्रा ने बताया कि उन्होंने पैसा विद्यालय में लेने से मना करते हुए नगरपालिका चौक स्थित एक दुकान के पास लिया गया. छात्रा द्वारा बार बार फार्म भरने के लिए कहा गया लेकिन उनके द्वरा टाल मटोल किया जाने लगा.

इस विषय पर प्राचार्य से भी बातचीत की गयी. लेकिन पूजा को कोई फायदा नही मिला. पूजा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से इसकी शिकायत की लेकिन वहा भी उसका आवेदन पड़ा का पड़ा रह गया हैं. इसी बीच विद्यालय के किरानी का तबादला हो गया है. अब पूजा के समक्ष फ़ार्म भरने की चिंता सता रहीं हैं.

0Shares
A valid URL was not provided.