Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परीक्षा केंद्र पर कैमरा वाला मोबाइल ले जाने पर होगा एफआइआर

Chhapra: आगामी 21 जनवरी से फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित बोर्ड की वार्षिक परीक्षा को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा कड़े निर्देश जारी किए गए हैं.

समिति द्वारा जारी निर्देश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बोर्ड परीक्षा 2018 के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रतिनियुक्त केंद्राधीक्षक, वीक्षक एवं तृतीय और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के पास किसी भी परिस्थिति में कैमरा युक्त मोबाइल फोन नहीं पाया जाना चाहिए.

पत्र में यह भी लिखा गया है अगर किसी के पास कैमरा युक्त मोबाइल फोन पाया जाता है तो उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक के पास बिना कैमरे वाला फोन रखने का निर्देश जारी किया गया है. 

परीक्षा समिति द्वारा केंद्राधीक्षक के पास बिना कैमरा वाला फोन नहीं रहने की स्थिति में 1200 रुपए की राशि भी अतिरिक्त दी जा रही है. जिससे कि वह बिना कैमरे वाला फोन खरीद सके. परीक्षा समाप्ति के पश्चात उक्त केंद्राधीक्षक को वह फोन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को वापस करना अनिवार्य होगा.

विदित हो कि परीक्षा केंद्रों पर कार्यरत केंद्राधीक्षक, वीक्षक तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों के पास कैमरा युक्त मोबाइल फोन होने के कारण प्रश्न पुस्तिका के आउट होने की संभावना बनी रहती है. जिसको देखते हुए यह निर्णय बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा लिया गया है.

Exit mobile version