छपरा के CPS में आज लगेगा बिहार के गणितज्ञों का जमावड़ा, पूरे जिले से छात्रों को किया गया है आमंत्रित

छपरा के CPS में आज लगेगा बिहार के गणितज्ञों का जमावड़ा, पूरे जिले से छात्रों को किया गया है आमंत्रित

Chhapra: बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के तत्वाधान में 03 अगस्त को सेंट्रल पब्लिक स्कूल छपरा में “Modern concept of mathematics and TSTM Olympiad” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा. गणित विषय के इच्छुक शिक्षक एवं छात्र/छात्राओं को इसमें आमंत्रित किया गया है. इस कार्यशाला में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

बिहार के सभी जिलों में गणित फोबिया को खत्म करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में मिशन गुणवत्ता शिक्षा समिति का गठन किया गया है. जिसका उद्देश्य बच्चों में गणितीय अभिरुचि जागरूक, तार्किक बनाना और शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाना है.

इस कार्यशाला में सारण जिले के सभी मध्य विद्यालयों, माध्यमिक विद्यालयों एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के गणित एवं विज्ञान शिक्षकों को शामिल होने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा निर्गत किया गया है.

समग्र शिक्षा के DPO श्री अमरेंद्र कुमार गौड़ ने बताया कि उनका प्रयास होगा कि सारण शिक्षा के क्षेत्र में एक मुकाम हासिल करें. उन्होंने बताया की इस कार्यशाला में सरकारी विद्यालय के अलावा निजी विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र /छात्राएं शामिल होते हैं, तो यह एक अच्छा प्रयास होगा.

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता होंगे—

1. प्रो.शैलेंद्र कुमार सिंह (पूर्व प्रति उपकुलपति और प्राचार्य कॉलेज ऑफ कॉमर्स,पटना)
2. प्रो.डी.एन शर्मा ( पूर्व सदस्य बिहार लोक सेवा आयोग, पटना विश्वविद्यालय पटना )
3. प्रो. विजय कुमार ( संयोजक सह संयुक्त सचिव बिहार मैथमेटिकल सोसायटी)
4. प्रमेंद्र रंजन ,(भौतिकी ओकम्पियाड ) , प्राचार्य नारायण कॉलेज, गोरियाकोठी , सिवान *
कार्यक्रम के संयोजक संयोजक- नसीम अख्तर, (बी.बी. राम +2 स्कूल, नगरा सारण ) व उप संयोजक- राजन कुमार एवं बलवंत कुमार होंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें