विद्यालयों की आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने के लिए मांझी विधायक की पहल, अपने कोष से स्कूलों को देंगे बच्चों के बैठने के बेंच

विद्यालयों की आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने के लिए मांझी विधायक की पहल, अपने कोष से स्कूलों को देंगे बच्चों के बैठने के बेंच

जलालपुर: प्रखंड के कोपा स्थित अपने आवास पर मांझी विधायक डॉ सत्येंद्र यादव ने मांझी विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक, मध्य व उच्च विद्यालयों के विद्यालय प्रधानों की बैठक की.

विद्यालय में प्रधानों से उन्होंने विद्यालय की आधारभूत स्थिति जैसे बाउंड्री वाल, विद्यालय परिसर में सोलिंग, पेयजल की सुविधा, बच्चों के बैठने हेतु बेंच सहित कई अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी ली.

विद्यालय प्रधानों ने उन्हें अपने विद्यालय की कई अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया.

प्रधानों को संबोधित करते हुए विधायक डॉ सत्येंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने अपने कोष से जलालपुर व मांझी के सभी प्राथमिक मध्य व उच्च विद्यालयों को बच्चों के बैठने के लिए बेंच देने की कार्य शुरू किया है. जिन विद्यालयों में बेंच अभी तक नहीं पहुंचा है उनके विद्यालयों में शीघ्र बेंच पहुंचा दिया जाएगा. इसके लिए विद्यालय प्रधानों ने उनके माध्यम से जिला योजना पदाधिकारी के पास आवेदन दिया. उन्होंने कहा कि मार्च 2022 तक प्रत्येक विद्यालय में बेंच की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. वहीं जहां बाउंड्री वॉल, गेट तथा विद्यालय में सोलिंग नहीं है इसके लिए मनरेगा के पीओ के साथ उनकी बैठक पंचायत चुनाव के आचार संहिता हटने के बाद होगी. जिसमें सभी विद्यालयों के आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने पर बल दिया जाएगा.

उन्होंने प्रधानों से कहा कि आप बच्चों के शिक्षण पर ध्यान दें. सरकारी विद्यालयों में खासकर गरीबों के बच्चे ही पढ़ते हैं. उनकी पढ़ाई की मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए. इस संबंध में उनसे जो सहयोग की अपेक्षा विद्यालय प्रधान करेंगे वह यथासंभव पूरा करेंगे.

उन्होंने बताया कि पहले वे आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने का कार्य कर रहे हैं तत्पश्चात विद्यालयों की मॉनिटरिंग की भी व्यवस्था की जाएगी.

मौके पर बीईओ राजेन्द्र सिंह, प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार मिश्र, प्रधानाध्यापक उमेश कुमार सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, शशि रंजन सिंह, डी डी ओ प्रशांत कुमार पांडेय, राजेश कुमार, विनय पूरी, भूपेंद्र कुमार सिंह, मंसूर आलम, अभय कुमार तिवारी, अखिलेश्वर पांडेय, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा राजेश यादव, संजय कुमार सिंह, अम्ष्ट गुंजन, रामबाबू यादव, शिक्षक नेता दिलीप कुमार सिंह, शिक्षक नेता सुरेंद्र राम, सुधाकर मिश्र, शैलेन्द्र कुमार सिंह, सुनील कुमार, राजू कुमार पूर्व उपप्रमुख बटेश्वर कुशवाहा सहित सैकड़ों प्रधान उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें