Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

के० आर० नर्सिंग कॉलेज एंड हॉस्पिटल को बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम के सत्र 2023-24 के लिए मिली संबद्धता

Chhapra: सारण के छात्रों को नर्सिंग कोर्स की पढाई के लिए अब बड़े शहरो में जाने की आवश्यकता नही होगी।  सारण स्थित के० आर० नर्सिंग कॉलेज एंड हॉस्पिटल, छपरा को बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना द्वारा बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए सत्र 2023-24 हेतु इन प्रमुख महाविद्यालय, संस्थान को संबद्धता प्रदान की गयी है।

रामचंद्र प्रसाद मेमोरियल ट्रस्ट सारण जिला अंतर्गत संचालित इन संस्थान को संबद्धता मिलते ही सारे क्रमचारियों में ख़ुशी का माहौल है। बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना द्वारा मान्यता मिलने पर कर्मचारियों में एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई एवं अपनी खुशियों को साझा किया.

संस्थान के निदेशक बिनोद कुमार ने कहा कि संबद्धता मिलने के पश्चात सारण के विद्यार्थियों को नर्सिंग पाठ्यक्रमों हेतु बड़े शहरो में पलायन की आवश्यकता नही होगी।  साथ ही उन्होंने कहा की नर्सिंग के क्षेत्र में नौकरी के अवसर बहुत ज्यादा है। 

उन्होंने बताया की एएनएम, जीएनएम एवं बीएससी नर्सिंग ये सभी कोर्स व्यवसायिक है, जिसमे प्रशिक्षण के उपरांत रोज़गार मिलना निश्चित है। संस्थान की  सचिव पद्मावती देवी ने कहा कि वैसे विद्यार्थी जो ट्यूशन फी देने में सक्षम नही है वे स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पढाई कर सकते है। नर्सिंग करने के पश्चात आप को अपने देश में ही नही परन्तु विदेशो में भी नौकरी प्राप्त कर सकते है।  संस्थान में नर्सिंग की पढाई के लिए काफी बेहतर संसाधन उप्लब्ध है. यहाँ के फैकल्टी लगातार छात्र – छात्राओ को गाइडेंस कर बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवा रहे है।  

Exit mobile version