जेपीयू के स्नातकोत्तर विभागों का कुलपति ने किया औचक निरीक्षण, कई के बंद दिखे ताले

जेपीयू के स्नातकोत्तर विभागों का कुलपति ने किया औचक निरीक्षण, कई के बंद दिखे ताले

Chhapra: राजेन्द्र महाविद्यालय परिसर स्थित विश्वविद्यालय के कई स्नातकोत्तर विभागों का कुलपति ने किया औचक निरीक्षण.

सर्वप्रथम इतिहास विभाग पहुँचकर उन्होंने देखा कि सिर्फ एक अतिथि शिक्षक मौजूद हैं और शेष की कोई सूचना नहीं. कुलपति ने उपस्थिति पंजिका को भी देखा जिसमें डॉ सुधीर कुमार की 19 तथा 20 अक्टूबर को, डॉ कन्हैया कुमार की 16, 19 एवं 20 अक्टूबर को एवं डॉ मो. रजा की 20 अक्टूबर को उपस्थिति दर्ज नहीं हुई थी.

अर्थशास्त्र विभाग में प्रो. शंकर शाह को छोड़कर सभी उपस्थित मिले और पूछने पर पता चला कि उनके अवकाश हेतु आवेदन कुलपति कार्यालय भेजा जा चुका है. वाणिज्य विभाग में डॉ खुर्शीद आलम और डॉ राजेश कुमार आकस्मिक अवकाश पर थे लेकिन उनके आवेदन उपलब्ध नहीं मिले. उनके अतिरिक्त सभी शिक्षक उपस्थित रहे.

उर्दू विभाग में सभी उपस्थित मिले और विभागाध्यक्ष प्रो. ए एम हाशमी राजेन्द्र महाविद्यालय में पर्यवेक्षक बनाये गए थे. गणित तथा संस्कृत विभाग के विभागाध्यक्ष और सभी शिक्षक उपस्थित मिले. राजनीतिशास्त्र विभाग तथा अंग्रेजी विभाग में ताला टँगा मिला. राजनीतिशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो अनिल कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो. उदय शंकर ओझा, डीएसडब्ल्यू एवं मानविकी संकाय प्रमुख प्रो. गजेंद्र कुमार विश्वविद्यालय में पदाधिकारी के रूप में उपस्थित थे.

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के नियम-परिनियम-अधिनियम के अनुसार कार्य नहीं तो वेतन नहीं का अक्षरशः पालन किया जाएगा. जो लोग भी अनुपस्थित पाए गए उनसे कुलसचिव के द्वारा कारण पृक्षा करते हुए उस अवधि का वेतन भुगतान नहीं किया जाएगा. जानकारी पीआरओ डॉ दिनेश पाल ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें