Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जयप्रकाश विश्विद्यालय ने PG एवं UG में ऑनलाइन एडमिशन पर लगाई रोक

Chhapra: जय प्रकाश विश्वविद्यालय ने PG एवं UG के ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार PG सेमेस्टर (2018-20 ) एवम (2019-21) और UG सेमेस्टर 2020-23 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया को एक सप्ताह के लिए रोक दिया गया है.

विश्वविद्यालय के पीआरओ ने कहा कि छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय पदाधिकारी के साथ वार्ता में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में होने वाली परेशानियों विश्वविद्यालय का ध्यान आकर्षित कराया था.   छात्र संगठनों के की मांग है कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंतर्गत UMIS के द्वारा जो ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया चलाई जा रही है  उससे आवेदकों को बहुत कठिनाई हो रही है.  तत्कालिक रूप से इसे प्रक्रिया से जुड़े लोगों को हटाया जाए.

अध्यक्ष, छात्र कल्याण प्रोफेसर उदय शंकर ओझा ने बताया कि छात्रों की समस्त कठिनाइयों को दूरभाष पर माननीय कुलपति महोदय को अवगत कराया गया. जिसके बाद कुलपति ने आदेश दिया गया है कि तत्कालिक रूप से 7 दिनों के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पर रोक लगा दी जाए. इन 7 दिनों में ऑनलाइन एडमिशन करने वाली एजेंसी के द्वारा छात्रों के द्वारा शिकायत दूर कर दिया जाता है तो ठीक है नहीं तो अन्य विकल्प पर विचार किया जाएगा.

Exit mobile version