Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र हित में परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित करने में जुटा जेपीयू

Chhapra: विश्वविद्यालय के शैक्षणिक वातावरण को सुदृढ़ करने के लिए कुलपति डॉ हरिकेश सिंह के नेतृत्व में कार्य किये जा रहे है. विश्वविद्यालयों में लंबित परीक्षाओं को कराया जा रहा है. साथ ही परिणाम भी जल्द प्रकाशित किया जा रहा है. उक्त बातें विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ उमा शंकर यादव ने प्रेस वार्ता में कही.

उन्होंने कहा कि छात्रों के हितों को देखते हुए गर्मी की छुट्टी में भी परीक्षा ली जा रही है. परीक्षा की कॉपी जांच कराई जा रही है. जून के अंत तक रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय सभी का है इसका शैक्षणिक माहौल सही रहे इसका दायित्व सभी का है.

पीआरओ डॉ केदार नाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय की सुचिता के साथ कार्य किये जा रहे है. स्पेशल क्लास चला कर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. बच्चों को कॉल कर बुलाकर पढ़ाया गया. कुलपति के नेतृत्व में शैक्षणिक वातावरण का निर्माण हुआ है. कर्मचारियों के कार्य से जल्द रिजल्ट दिया जा रहा है.

परीक्षा नियंत्रक डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षाओं को सुचारू और समय से कराने के लिए कृतसंकल्पित है. परीक्षा के साथ साथ कॉपियों की जांच कराई जा रही है ताकि परिणाम जल्द से जल्द घोषित किये जा सकें. बच्चों की परीक्षा के परिणाम एक महीना के भीतर दिए जा रहे है. जिससे सभी सत्र को नियमित किये जाने में मदद मिल रही है.

पीजी परीक्षा की केंद्राधीक्षक डॉ सुधा बाला ने कहा कि परीक्षा में सुचिता बरती जा रही है. छात्र अपनी मेधा से परीक्षा दे रहे है. 

इस अवसर पर कॉमर्स के विभागाध्यक्ष ए आर सफी भी उपस्थित थे. 

Exit mobile version