Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Jpu पार्ट-2 परीक्षा में बुधवार को 106 छात्र निष्कासित, छात्र बोले पढ़ाई तो होती नहीं है

Chhapra: बुधवार को जेपीयू(जयप्रकाश यूनिवर्सिटी) के स्नात्तक पार्ट 2 परीक्षा के सब्सिडरी पेपर के दिन 106 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए. सभी पकड़े गए परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया.

आपको बता दें कि part 2 परीक्षा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय ने कदाचार रोकने के लिए 11 सदस्य स्पेशल टीम बनाई है. जो विभिन्न केंद्रों पर जाकर जांच कर रही है. साथ ही नकल करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है.

वही इस कार्रवाई के बाद छात्र व अभिभावक काफी नाराज दिखे. छात्रों का कहना है कि नकल रोकने के नाम पर काफी गलत सलूख हो रहा है. वह अभिभावकों ने कहा कि यूनिवर्सिटी के कॉलेज में ना तो कभी पढ़ाई होती है ना ही कभी क्लास चलता है फिर भी चोरी रोकने के नाम पर छात्रों के साथ ज्यादती की जा रही है.

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस कार्रवाई से परीक्षार्थियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. वही जेपीयू अपनी छवि सुधारने में लगा है. लेकिन छात्र का कहना है कि जब कॉलेज में पढ़ाई नहीं होती है.

आपको बता दें कि स्नात्तक पार्टी 2 परीक्षा में अब तक ढाई सौ से अधिक परीक्षार्थी निष्कासित किए जा चुके हैं. फिलहाल जेपीयू के सत्र 2015-18 और 2016-19 की परीक्षा चल रही है.

Exit mobile version