जीविका दीदी के सिले कपड़ों को पहनेंगे स्कूली बच्चें

जीविका दीदी के सिले कपड़ों को पहनेंगे स्कूली बच्चें

Chhapra: राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चें अब जीविका दीदी द्वारा सिले गए कपड़ों को पहनेंगे. मंगलवार को बिहार सरकार ने अपने कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. मंगलवार को आयोजित बिहार सरकार की बैठक में कुल 18 प्रस्ताव को पारित किया गया.

बिहार कैबिनेट ने शिक्षा विभाग के तहत संचालित मुख्यमंत्री पोशाक योजना, मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना, मुख्यमंत्री बालक पोशाक योजना एवं बिहार शताब्दी मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना के तहत राज्य के विद्यालयों में कक्षा 01 से 12वी में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को उपलब्ध कराई राशि से विद्यार्थियों द्वारा बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति द्वारा संपोषित सामुदायिक संगठनों एवं उद्योग विभाग अंतर्गत उद्यमिता विकास से सम्बद्ध संकुलों के माध्यम से चरणबद्ध प्रक्रिया अनुसार अगले शैक्षणिक सत्रों में दो सेट सिले हुए पोशाक का क्रय किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई.

बताते चले कि कोरोना काल के दौरान आम जनता सहित स्कूली बच्चों को वृहद संख्या में मास्क उपलब्ध कराया गया. जिससे न सिर्फ जीविका समूह का आर्थिक विकास हुआ बल्कि जीविका समूह द्वारा निर्मित मास्क टिकाऊ और उपयोगी साबित हुआ.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें