Aug 15, 2018 - Wed
Chhapra, India
30°C
Wind 3 m/s, NE
Humidity 89%
Pressure 749.31 mmHg

15 Aug 2018      

Home शिक्षा

Chhapra: अगर आप इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने की सोंच रहे हैं तो आपको कोटा या दिल्ली जाने की जरुरत नहीं. तैयारी के लिए छपरा में भी ऐसे संस्थान हैं जहां से छात्रों ने प्रवेश परीक्षा की तैयारी की और सफल भी हुए है. छपरा में जेईई की तैयारी के लिए शारदा क्लासेज ज्वाइन करना आपके लिए बेहतर हो सकता है.

छपरा में रहकर जेईई की परीक्षा क्वालीफाई करना पहले आसान नहीं था, लेकिन शहर में ऐसे कोचिंग संस्थान खुलने के बाद छात्रों के लिए बड़ा अवसर मिला है. साल 2016 में इस कोचिंग संस्थान से पांच छात्रों ने ज़ेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी. वहीं 2017 में इस संस्थान से पढाई कर मेंस क्वालीफाई करने वाले छात्रों की संख्या दोगुनी होकर 10 हो गयी.

इस कोचिंग संस्था की सबसे बड़ी खासियत यहाँ के दो दो क्वालिफाइड टीचर्स हैं. सिद्धार्थ जिन्होंने 2006 में IIT कानपुर से भौतिकी मेऺ डुअल डिग्री कोर्स की है,छपरा के छात्रों में एक नई ऊर्जा भरने का काम किया है. साथ ही साथ वसुमित्र सिंह ने 2008 में आईआईटी क्लियर कर IISER पुणे से गणित में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की.

वसुमित्र बताते हैं कि छात्रों को सबसे ज्यादा पढाई के प्रति समर्पित होना जरुरी होता है. जरुरी नहीं की आप शहर या राज्य से बाहर जाकर ही तैयारी करेंगे. ये दोनों शिक्षक यहाँ के छात्रों में तैयारी के लिए एक माहौल बनाकर रखते हैं. छात्रों को बेहतरीन स्टडी मैटेरियल्स भी देते हैं साथ ही साथ पैरेंट सुपरविज़न का भी खास ध्यान रखते हैं.

एक तरह से देखा जाये तो छपरा में अब इन्जिनीरिंग की तैयारी करने को बाहर जैसी सुविधाएँ उपलब्ध हैं. क्वालिफाइड टीचर्स के साथ तैयारी के लिए वो माहौल बनना यहाँ के छात्रों में एक बड़ा अवसर प्रदान करता है. पिछले परीक्षाओं के रिजल्ट्स ने ये साबित कर दिया है की छपरा में रखकर आप IIT JEE जैसी परीक्षाओं को क्रैक कर सकते हैं. शारदा क्लासेज इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.

Advertise with chhapratoday.com

(Visited 387 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!