Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

JEE-NEET की तैयारी के लिए छपरा के छात्रों को अवंति क्लासेज ने दिया शत प्रतिशत स्कॉलरशिप

Chhapra: छपरा के अवंति क्लासेज द्वारा शहर के दर्शन नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में टैलेंट सर्च परीक्षा के उत्तीर्ण छात्रों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया. इस दौरान विद्यालय के छात्रों को अवंति क्लासेज द्वारा इंजीनियरिंग व मेडिकल के प्रवेश की तैयारी के लिए शत प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान किया गया.

इस टैलेंट सर्च परीक्षा विद्यालय के 10 वीं कक्षा के छात्र घनश्याम कुमार ने परीक्षा में पहला रैंक हासिल किया, वहीं बालिका वर्ग में सालोनी कुमार प्रथम स्थान पर रही इन दोनों को अवंति क्लासेज द्वारा इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए शत प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जाएगी. इसके अलावें दूसरा रैंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को 50 प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की गई. वहीं तीसरे स्थान पर आने वाले को 35 प्रतिशत व इसके बाद 10 वीं रैंक तक के छात्रों के लिये 20 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी गई.

इसे भी पढ़ें: ठंड के मद्देनज़र डीएम का आदेश, जिले में 8 जनवरी तक वर्ग 8 तक की कक्षाएँ स्थगित

JEE-NEET की तैयारी के लिए सेमिनार का हुआ आयोजन

वहीं सभी उत्तीर्ण बच्चो को आवंटित क्लासेज द्वारा मोमेंटो व सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम के दौरान इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी को लेकर सेमिनार का भी आयोजन किया गया. जिसमें कुमार सौरव, प्रतीक सिन्हा और राकेश ने छात्रों को करियर को लेकर मार्गदर्शित किया.

उन्होंने बताया कि कैसे छ्परा में ही रहकर इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी की जा सकती है. इस दौरान छात्रों को 10 वीं के बाद कैरियर सिलेक्शन व अन्य मुख्य बिंदुओं के बारे में समझाया गया. अवंति के सौरभ ने बताया कि हर साल अवंति क्लासेज द्वारा पूरे देश मे टैलेंट सर्च परीक्षा आयोजित किया जाता है, जिसमें बच्चों को इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए 15 करोड़ तक कि स्कॉलरशिप दी जाती है. छपरा  के शिशु मंदिर में 6 दिसम्बर को परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें सैकड़ो बच्चों के हिस्सा लिया था.

Exit mobile version