शिक्षाविद् रामदेव पांडेय का जीवन समाज के लिए आदर्श: प्रमोद सिग्रीवाल

शिक्षाविद् रामदेव पांडेय का जीवन समाज के लिए आदर्श: प्रमोद सिग्रीवाल

शिक्षाविद् रामदेव पांडेय जी जीवन समाज के लिए आदर्श: प्रमोद सिग्रीवाल

जलालपुर: शिक्षाविद रामदेव पांडेय जी की जीवनी प्रतियोगी युवाओं के लिए प्रेरणादाई है उक्त बातें महाराजगंज सांसद पुत्र व युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल ने कहीं. वे देवरिया में शिक्षाविद् रामदेव पांडेय की पांचवी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए उन्होने कहा कि वे आदर्श शिक्षक थे. उनकी जीवनी खुली किताब की तरह थी. वे प्रतियोगी युवाओं को हमेशा प्रोत्साहित करते रहते थे तथा सामाजिक कार्यों में भी उनकी भूमिका बढ़ चढ़कर होती थी.

कार्यक्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ सारण के उपाध्यक्ष राजेश तिवारी ने कहा कि शिक्षाविद की जीवनी हम सभी शिक्षकों को कर्तव्य बोध कराती है, उनको नमन है.

वही कार्यक्रम में बोलते हुए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार सिंह ने कहा कि उनकी पुण्यतिथि पर ऑनलाइन क्विज कॉन्टेस्ट के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित करना काबिले तारीफ है. शिक्षाविद अपने जीवन काल में किए गए कार्यों के लिए जाने जाते रहे हैं. वे सभी के प्रिय रहे हैं.

इसके पहले कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन प्रमोद सिग्रीवाल, शिक्षक नेता राजेश तिवारी, पत्रकार राहुल कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया.

कोरोना के प्रोटोकॉल के कारण कार्यक्रम में क्विज कांटेस्ट के दर्जनभर अव्वल छात्र छात्राओं को ही सम्मानित किया गया. इसके लिए 26 जनवरी को योगी बाबा क्विज क्लब के व्हाट्सएप ग्रुप पर क्विज कांटेस्ट का आयोजन किया गया था . कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अखिलेश्वर पांडेय ने किया. मौके पर मनिंद्र कुमार पांडेय, पत्रकार संजीव कुमार, पत्रकार राजेश कुमार तिवारी, शिक्षक धीरज तिवारी, अविनाश तिवारी, राजेश कुमार, विजय कुमार साह, सुजीत दूबे भी थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें