जयप्रकाश विश्वविद्यालय बना ट्रकों का पार्किंग स्थल, कुलसचिव ने कहा-नहीं सुन रहा पुलिस प्रशासन

जयप्रकाश विश्वविद्यालय बना ट्रकों का पार्किंग स्थल, कुलसचिव ने कहा-नहीं सुन रहा पुलिस प्रशासन

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परिसर का मुख्य सड़क इन दिनों ट्रकों के पार्किंग का स्थल बन गया है. बालू और सामान लदे ट्रकों को यहाँ पार्क किया गया है. जिससे विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी और यहाँ आने वाले छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, विश्वविद्यालय के बगल में मुफ्फसिल थाना है, जहाँ वाहनों के चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ा जाता है और चालान की प्रक्रिया तक उन्हें रोक के रखा जाता है. थाना के पास अपनी समुचित पार्किंग नहीं है जहाँ सैकड़ों ट्रकों को रोक कर रखा जा सके. ऐसे में पुलिस प्रशासन के द्वारा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परिसर को पार्किंग बना दिया गया है. मुख्य द्वार से विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन तक ट्रकों की कतार लगी हुई है. जिससे रोजाना यहाँ आने जाने वालों को परेशानी हो रही है. साथ ही विश्वविद्यालय की सड़क को भी नुकसान पहुँच रहा है.

इस समस्या पर छपरा टुडे डॉट कॉम ने कुलसचिव डॉ आरपी बबलू से बातचीत की. कुलसचिव ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर को पार्किंग बना देना बिलकुल भी उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर उन्होंने कई बार पुलिस उपाधीक्षक और जिला के एसपी तक को जानकारी दी. बावजूद इसके अबतक ट्रकों के पार्किंग को लेकर कोई सार्थक पहल पुलिस प्रशासन के द्वारा नहीं की गयी है. उन्होंने कहा कि इस समस्या के जल्द निराकरण के लिए वे प्रयास कर रहें है. जरूरत पड़ी तो सरकार और राजभवन को पत्र भेजा जाएगा.

अब देखने वाली बात होगी की आखिर कबतक विश्वविद्यालय को ट्रकों के पार्किंग से मुक्त कराया जाता है.

Prev 1 of 164 Next
Prev 1 of 164 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें