चुनाव खत्म विद्यालयों में शिक्षा समिति का चयन 7 जनवरी तक करने का निर्देश

चुनाव खत्म विद्यालयों में शिक्षा समिति का चयन 7 जनवरी तक करने का निर्देश

Chhapra: पंचायत आम चुनाव 2021 की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। अब विजयी जनप्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण का कार्य चल रहा है. ऐसे में महीनों से लंबित कार्यो को पूर्ण करने में विभाग सक्रिय हो गए है.

शिक्षा विभाग के राज्य परियोजना निदेशक ने राज्य के सभी विद्यालयों में विद्यालय शिक्षा समिति के पुनर्गठन का निर्देश दिया है. साथ ही इस कार्य को 7 जनवरी तक पूर्ण करते हुए डीपीओ से प्रतिवेदन भी मांगा है.

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा राजन गिरी ने सभी बीइओ, संकुल संचालक एवं प्रधानाध्यापक को विद्यालय शिक्षा समिति के पुर्नगठन के पश्चात प्रतिवेदन की मांग की है. जारी पत्र में कहा गया है कि सभी पंचायतों में चुनाव समपन्न होने के बाद शपथ ग्रहण प्रक्रियाधीन है. ऐसे में विद्यालयों में शिक्षा समिति का गठन किया जाना है. जिससे कि विद्यालय का कार्य सम्पादित हो सके.
राज्य में विद्यालय मुफ्त एवं अनिवार्य शिक्षा नियमावली 2013 के आलोक में विद्यालय शिक्षा समिति का पुनर्गठन कर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करे.

बताते चले कि विद्यालय शिक्षा समिति में विद्यालय अवस्थित वार्ड के वार्ड सदस्य भी सदस्य होते है. ऐसे में चुनाव आचार संहिता को लेकर यह कार्य बाधित था. अब चुनाव समाप्ति के बाद 7 जनवरी तक विद्यालय शिक्षा समिति का गठन करने का निर्देश दिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें