Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध वसूली को लेकर छात्रों ने प्राचार्य को बनाया बंधक

Chhapra: राजेंद्र कॉलेजिएट स्कूल छपरा में मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर हो रहे अवैध वसूली के खिलाफ छात्र एवं छात्राओं ने प्राचार्य को घंटों बंधक बनाया एवं स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ज्ञातव्य है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा निर्धारित शुल्क 830 रुपया है जबकि छात्रों से 950 रुपये से ज्यादा की अवैध वसूली की जा रही है. आंदोलन का उग्र तेवर देखकर कॉलेजिएट के प्राचार्य ने एसएफआई के छात्र नेताओं को वार्ता हेतु बुलाया.

बुलाने के तत्पश्चात एसएफआई के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल वार्ता हेतु गए. जिसका नेतृत्व एसएफआई जिला सचिव शैलेंद्र यादव कर रहे थे. प्रतिनिधिमंडल ने दो टूक शब्दों में कहा अगर  विद्यालय प्रशासन छात्रों से अवैध उगाही बंद नहीं करती है तथा वापस नही करती है तो आंदोलन और उग्र रूप धारण करेगा.

प्राचार्य ने प्रतिनिधिमंडल के बातों पर संज्ञान लेते हुए, प्रचार्य कक्ष से बाहर आकर छात्रों के बीच घोषणा किये कि बोर्ड द्वारा निर्धारित शुल्क ही छात्रों को देय होगा एवं छात्रों से कोई अतिरिक्त राशि की उगाही नहीं की जाएगी.

प्रचार्य के घोषणा के बाद आक्रोशित छात्रों का गुस्सा शांत हुआ. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रुप से एसएफआई जिला सचिव शलैन्द्र यादव, संघर्ष रंजन जिला संयुक्त सचिव, अर्जुन सिंह नगर सचिव, जुनैद खान नगर मंत्री और छोटू कुमार शामिल थे.

Exit mobile version