मैट्रिक और इंटर डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में कोई गलती हो तो, ऐसे करें सुधार

मैट्रिक और इंटर डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में कोई गलती हो तो, ऐसे करें सुधार

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधार पांच अगस्त तक करा सकते हैं. बोर्ड ने त्रुटि सुधार के लिये तिथि जारी कर दिया है. बता दें कि 2022 में परीक्षा देने के लिए बिहार बोर्ड ने डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी करने का ऐलान किया था. बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार इंटर व मैट्रिक के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड को 28 जुलाई से पांच अगस्त तक अपलोड रहेगा.

पांच अगस्त तक डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड व सूचीकरण कार्ड डाउनलोड कर सुधार करने का मौका होगा होगा. छात्रों के रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि न हो, इसके लिए बोर्ड ने सुधार के लिये समय दिया है. त्रुटि सुधार में छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, जन्मतिथि, जाति, कोटि, लिंग, फोटो, विषय आदि शामिल हैं. त्रुटी की स्थिति में छात्र मिलान कर त्रुटि सुधार करने के लिए अपने हस्ताक्षर के साथ डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड की दो प्रति संबंधित विद्यालय में जमा करेंगे, जिसमें एक प्रति विद्यालय के प्रधान के हस्ताक्षर, मुहर और तिथि सहित अपने पास रख लेंगे.

इसके अलावा बोर्ड ने निर्देश देते हुए कहा है कि जिन छात्रों ने अब तक रजिस्ट्रेशन के लिए शुल्क जमा नहीं किया है, वे एक अगस्त तक हर हाल में शुल्क जमा कर देंगे. ऐसे में छात्रों को चाहिए कि हर हाल में डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड की जांच कर लें ताकि भविष्य में त्रुटि न रहे. इधर बुधवार को कुछ छात्र विभिन्न साइबर कैफे में पंजीयन डाउनलोड कराने के लिए पहुंचे लेकिन दोपहर तक डमी पंजीयन डाउनलोड नहीं हो सका.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें