Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्नातक योग्यताधारी नियोजित शिक्षकों को मिले प्रोन्नति: समरेंद्र

Chhapra: स्थानीय जिला स्कूल परिसर में परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सारण जिले में 8 वर्षो की सेवा पूरी करने वाले स्नातक योग्यता धारी शिक्षक प्रोन्नति की बाट जो हो रहे हैं. वर्षों पूर्व तत्कालीन डीपीओ बीएन सिंह द्वारा शिक्षकों की पदोन्नति संबंधी पत्र निर्गत किया गया था, जिसके बावजूद 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी शिक्षकों की प्रोन्नति का मामला अधर में है. इस अंतराल में कई शिक्षक सेवानिवृत्त भी हो गए हैं और इस लाभ से वंचित हो गए.

श्री सिंह ने कहा कि विभाग अविलंब प्रोन्नति की कार्रवाई प्रारंभ करें और शिक्षकों को लाभान्वित करें. उनका कहना है कि छपरा नगर निगम बनने के बाद नियोजित शिक्षकों को नगर आवास भत्ता 8% देय है लेकिन शिक्षकों को 4% ही भत्ता प्रदान किया जाता है. जिससे प्रतिमाह नियोजित शिक्षकों को 3000 नियमित शिक्षकों को 5000 रुपये की हानि हो रही है.

श्री सिंह ने कहा कि विभाग शिक्षकों को स्नातक में प्रोन्नति, शिक्षकों को आवास भत्ता देने का कार्य करें अन्यथा शिक्षक आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है.

बैठक में जिला सचिव संजय राय, अभय सिंह, हवलदार मांझी, राजू सिंह, सुनील सिंह, बबलू कुमार, मुकेश कुमार, राजेश कौशिक सहित कई लोग उपस्थित थे

Exit mobile version