Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

15 केंद्रों पर शुरू हुई स्नातक प्रथम खंड परीक्षा, आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों का कुलपति ने किया निरीक्षण

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक प्रथम खंड परीक्षा सत्र 2014-15 गुरुवार से शुरू हुई. छपरा, सिवान गोपालगंज के 15 केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई. छपरा शहर में 10 केंद्र बनाए गए है. परीक्षा में लगभग 45 हजार परीक्षार्थी भाग ले रहे है. पहले दिन ग्रुप ए में गणित, आईएफएफ, संगीत, फिलोसोफी, जियोग्राफी की परीक्षा हुई. जबकि दूसरी पाली में ग्रुप बी में इतिहास, एआईएच, सोशियोलॉजी और होम साइंस की परीक्षा हुई.

परीक्षा के पहले दिन कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. कुलपति ने राजेन्द्र कॉलेज, जगदम कॉलेज, जेपी महिला कॉलेज, गंगा सिंह कॉलेज, राम जयपाल कॉलेज का निरीक्षण किया.

परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहे स्टेटिक आब्जर्वर

विश्वविद्यालय के निर्देश के अनुसार सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक आब्जर्वर तैनात किए गए थे. वही उड़नदस्ता ने भी केंद्रों की जांच की.

केंद्रों पर नही दिखी सीसीटीवी की व्यवस्था

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश केंद्राधीक्षकों को दिए थे. बावजूद इसके किसी भी केंद्र पर सीसीटीवी की व्यवस्था नही दिखी. केंद्राधीक्षकों ने संसाधनों की कमी का हवाला देते हुए ऐसी व्यवस्था ना होने की बात कही.

Exit mobile version