अब चावल तौलवाएंगे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक

अब चावल तौलवाएंगे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक

छपरा: सरकारी स्कूल में चल रही मध्याहन भोजन योजना को लेकर विद्यालय प्रशासन को आये दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सरकारी विद्यालयों में चावल सप्लाई के दौरान सप्लायरों द्वारा कम वजन के चावल का पैकेट दिए जाने का मामला सामने आया है, जिसपर संज्ञान लेते हुए सारण जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ललित नारायण रजक ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापको को चावल के पैकेट को तौलवाकर लेने का निर्देश जारी किया है.

विदित हो कि हाल ही में छपरा के रिविलगंज प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय गोदना में निरीक्षण के दौरान सप्लाई किये जा रहे चावल के पैकेट की वजन में गड़बड़ी पायी गई थी. इस विद्यालय में 50 किलो के पैकेट की जगह 40 से 42 किलो के बीच के वजन का ही पैकेट सप्लाई किया जा रहा था .

इस सम्बन्ध में ललित नारायण रजक ने एमडीएम डीपीओ अवधेश बिहारी को सूचित करते हुए सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को चावल तौलकर लेने का निर्देश दिया है. गड़बड़ी पाए जाने पर विद्यालय में चावल सप्लाई करने वाले साधनसेवियों पर भी करवाई की जाएगी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें