Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा: अब घर जाकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएंगे गेटवे के शिक्षक

Chhapra: छपरा में इंजीनियरिंग ,मेडिकल सहित विभिन् प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली संस्था, गेटवे द्वारा एक और नए मिशन की शुरुआत की गई. अब गेटवे टीम द्वारा छात्रों के घर जाकर उन्हें पढ़ाने का कार्य किया जायेगा. गुरुवार को शहर के शक्तिनगर में ट्यूशन के लिए कार्यालय का उदघाट्न किया गया.

इसके तहत अब होम ट्यूशन के माध्यम से प्रारंभिक, माध्यमिक, उच्च स्तरीय,प्लस टू एवं सभी प्रकार के प्रतियोगिता परीक्षाओं के अध्ययन कर रहे बच्चों को उनके घर जाकर उन्हें बेहतर शिक्षा दी जायेगी. इस संस्था का मुख्य उद्देश्य छपरा के सभी अभिभावकों को ये मौका देना की वे स्वेच्छा से अपने बच्चों के लिए शिक्षकों का चुनाव कर सके और साथ ही तमाम गरीब परिवार के बच्चे जिनको छपरा आ कर उच्च शिक्षा ग्रहण करने में पैसों की बाधा उत्पन्न होती है. वैसे बच्चों को सहयोग देना है

बताते चलें कि इससे पहले गेटवे साइंस इंस्टीट्यूट और गेटवे कंपटीशन इंस्टीट्यूट की नींव रखी जा चुकी है. जिसमें हजारों छात्र-छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों में( जेईई मेंस ,मेडिकल, एयरफोर्स ,नेवी ) में सफलता हासिल कर एक मिसाल कायम किया है.

इस संदर्भ में संस्था के डायरेक्टर रमन सिंह ने बताया कि शिक्षा के बाजारीकरण के दौर में प्राइवेट स्कूलों में महंगी फीस के बावजूद बच्चों को बेहतर शिक्षा नहीं मिल पाती है. सरकार द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. इसी के मद्देनजर हमारी गेटवे टीम ने इस संस्था की शुरुआत की है. जिससे सभी प्रकार के छात्र छात्राओं को फायदा होगा.

इससे पूर्व का उद्घाटन मढौरा विधायक जितेन्द्र राय द्वारा हुआ. जिसमें विधायक वहां पर उपस्थित तमाम छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया गया.

 

 

Exit mobile version