Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गौतम कॉलेज में शुरू हुआ B.Ed व डीएलएड प्रशिक्षण, ऑनलाइन ऐप से हो रही पढ़ाई

Garkha: गरखा के भैंसमारा स्थित गौतम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में B.Ed और डीएलएड स्टूडेंट के लिए क्लासेस शुरू कर दिए गए हैं. इसके लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. गौतम कॉलेज एजुकेशन के सचिव कुंतल कृष्ण ने बताया कि लॉक डाउन में छात्रों की पढ़ाई व प्रशिक्षण बाध्य न हो. इसके लिए जूम ऐप के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें 100 से अधिक छात्रों को लॉगइन आईडी एलोकेट किया गया है

कॉलेज के सचिव ने बताया कि छात्रों को ऐप के माध्यम से पढ़ाने में अमेरिका की कंपनी इनफाइनाइट टेक सॉल्यूशन सहयोग कर रही है. कम्पनी का सहयोग ही है जिसका बाद यह गौतम कॉलेज ऑफ एजुकेशन बिहार में पहला कॉलेज बन गया है जहां ऑनलाइन बीएड की कक्षाएं चल रही हैं.

पहले हफ्ते में 74 प्रशिक्षणार्थी इस ऑनलाइन प्रशिक्षण में शामिल रहे. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए इस ऐप का उपयोग थ्री जी प्लेटफार्म पर भी किया जा सकता है. सचिव कुंतल कृष्ण ने इनफाईनाइट टेक सॉल्यूशन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डिवेलप करने व कॉलेज के मदद करने के लिए धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि इस कंपनी के सहयोग से आज सैकड़ों प्रशिक्षणार्थी निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर पा रहे हैं.

Exit mobile version