Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र राजद ने विवि छात्र संघ अध्यक्ष पर फर्जी उपस्थिति पर चुनाव लड़ने का लगाया आरोप

Chhapra: छात्र राजद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष प्रिंस कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह पर फर्जी तरीके से उपस्थिति बनाकर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है.

उन्होंने बताया कि जेपीयू के सभी 21 महाविद्यालयों में सूचना के अधिकार के तहत उपस्थिति पंजी की जानकारी मांगी गयी थी जिसमे केवल जगदम कॉलेज से जानकारी मिल सकी है. जिसमे इस बात का खुलासा हुआ है कि जगदम कॉलेज में छुट्टी के दिन भी छात्रों की उपस्थिति बना दिया गया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष रजनीकांत सिंह का उपस्थिति गलत तरीके से बना कर उन्हें 75 प्रतिशत उपस्थिति का प्रमाण पत्र दिया गया. जबकि अन्य के उम्मीदवारी को रद्द कर दिया गया. उन्होंने बताया कि छात्र संघ के अध्यक्ष की उपस्थिति बकरीद, रविदास जयंती, चहेल्लुम यहाँ तक की रविवार को छुट्टी के दिन भी बनायीं गयी है. वहीं उपस्थिति पंजी में उनके नाम के उपर के क्रमांक में अंकित छात्रा की उपस्थिति छुट्टी वाले दिन नही बनी है. इसी कारण से छात्र राजद ने इसे जानबूझ कर उपस्थिति में फर्जीवाड़े का मामला बताया है. उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् में साठ गांठ का आरोप लगाते हुए रजनीकांत सिंह को पद से हटाने की मांग कुलपति से की.  उन्होंने कहा कि यदि कुलपति कार्रवाई नहीं करते तो मामले को विजिलेंस और हाईकोर्ट तक ले जाया जायेगा.

क्या कहते है छात्र संघ अध्यक्ष

वही छात्र राजद के इस खुलासे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने छपरा टुडे डॉट कॉम से कहा कि उपस्थिति बनाने की जिम्मेवारी महाविद्यालय के शिक्षकों की होती है. चुनाव के समय महाविद्यालय से मिली उपस्थिति प्रमाणपत्र के आधार पर नामांकन पत्र दाखिल किया था.

यदि इसमें कोई गड़बड़ी है तो इसमें महाविद्यालय प्रशासन को जानकारी देनी चाहिए. इसके लिए छात्र संगठन नहीं बल्कि महाविद्यालय जिम्मेवार है.

Exit mobile version