Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिक्षकों ने किया मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

छपरा: स्थाई सेवा और समान कार्य समान वेतन सहित विभिन्न मांगों को लेकर  पटना में नियोजित शिक्षकों के धरना कार्यक्रम पर प्रसासन द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में शिक्षक एकजुट दिख रहे हैं. मंगलवार से जिले के सभी प्रखंडों में जारी मूल्यांकन कार्य का शिक्षकों ने विरोध किया.

कई प्रखण्ड के शिक्षको ने वर्ग 1 से 8 तक के कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. जिले के कई प्रखंड में मूल्यांकन कार्य के बहिष्कार को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में लाठी चार्ज की घटना की घोर भर्त्सना की गयी.

दिघवारा में नियोजित शिक्षक संघ ने प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी प्यारे मोहन तिवारी को ज्ञापन सोंपा है. इसकी जानकारी देते हुए  नियोजित शिक्षक नेता सन्तोष सिह एवम बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि पटना में सरकार ने जिस तरह शिक्षको के साथ बर्बरता पूर्ण कार्य को अंजाम दिया है उस सरकार के पूर्ण विरोध हेतु हम सभी शिक्षको ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिये है. रिविलगंज में प्राथमिक शिक्षक संघ के सचिव राजेश तिवारी के नेतृत्व में मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया गया.

उधर पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षकों पर सरकार द्वारा कराइ गयी लाठी चार्ज की घटना को शिक्षक कभी नही भूलेंगे.

वह इसका बदला जरूर लेंगे.उन्होंने कहा कि मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर शिक्षक अपनी एकजुटता का परिचय दे रहे है. इसके लिए संघ उनका ऋणी है.

Exit mobile version