Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिक्षा पदाधिकारियों के बीच शीत-युद्ध बना चर्चा का केंद्र

छपरा: जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय इन दिनों एक ही विभाग में दो-दो शिक्षा पदाधिकारियों की दावेदारी को लेकर विभाग के कर्मचारियों एवं शिक्षकों के लिए चर्चा का केंद्र बना है. डीईओ अवधेश बिहारी और चंद्रशेखर यादव के बीच इन दिनों विवाद बढ़ता ही जा रहा है. कभी प्रभार को लेकर तो कभी झंडोत्तोलन को लेकर आज-कल दोनों पदाधिकारियों में शीत-युद्ध चल रहा है.

अवधेश बिहारी सारण के शिक्षा पदाधिकारी के प्रभार में है जबकि हाल ही में हुए निलंबन से मुक्ति के बाद पटना हाई कोर्ट से मिले क्लीनचिट के आधार पर चंद्रशेखर यादव डीईओ के रूप में योगदान दे चुके हैं.
प्रभारी डीईओ अवधेश बिहारी का कहना है कि उन्हें विभाग द्वारा प्रभार छोड़ने हेतु कोई लिखित सूचना नहीं मिली है जबकि चन्द्रशेखर यादव प्रभारी डीईओ के द्वारा हाई-कोर्ट के आदेश की धज्जियाँ उड़ाने का आरोप लगा रहे हैं.

झंडोत्तोलन को लेकर भी हुआ था विवाद

दोनों डीईओ के बीच स्वतंत्रता दिवस के दिन कार्यालय में आयोजित झंडोत्तोलन को लेकर भी विवाद हुआ था. प्रभारी डीईओ अवधेश बिहारी का कहना है कि 15 अगस्त के दिन 7 बजकर 50 मिनट पर झंडोत्तोलन का समय निर्धारित था जबकि चंद्रशेखर यादव ने जबरदस्ती 7 बजकर 38 मिनट में ही झंडा फहरा दिया गया.

इन सब के बीच कर्मचारियों और शिक्षकों में दो-दो डीईओ को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. राज्य सरकार एवं शिक्षा विभाग भले ही जिले में  शिक्षा की प्रगति को लेकर तमाम योजना चला रहा हो पर अपने ही विभाग के दो पदाधिकारियों के बीच चल रहे इस द्वन्द को लेकर विभाग की चुप्पी सबको हैरान कर रही है.

Exit mobile version