Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वीआईपी स्कूल के विद्यार्थियों का डीएसपी विनय रंजन ने किया मार्गदर्शन

Chhapra: विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विशेष कार्यक्रम में पहुंचे डीएसपी विनय रंजन ने बच्चों का मार्गदर्शन किया। उनके आगमन के दौरान संस्थान के अध्यक्ष विपिन कुo सिंह द्वारा स्वागत अंगवस्त्र और बुके देकर किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डी एस पी विनय रंजन समेत, संस्थान के अध्यक्ष, सभी वरीय शिक्षक-शिक्षिकागण तथा 9वी से 12 वी कक्षा तक के सभी विद्यार्थिगणों ने अपनी सहभगिता दर्ज की।

मुख्य अतिथि ने अपने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए तथा संवाद के दौरान कहा कि हमें अपने कर्म और लक्ष्य के प्रति दृढसंकल्पित रहना अतिआवश्यक है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को अभिप्रेरित और मार्गदर्शित करते हुए कहा कि अध्ययन के प्रति रोचकता और जूनून का होना बहुत जरुरी है।

उन्होंने यह भी बताया कि हमारी रूचि अधिकांशतः नकारात्मक तथ्य में ही होती है, परन्तु इसके विपरीत हमें वही रूचि उन तथ्य में लानी होंगी जिसपर हमारा उज्जवल भविष्य टीका हुआ है।

उन्होंने 10वी बोर्ड,12वी तथा आई आई टी जी नीट आदि की सफलतम तैयारी कैसे करें, इस तथ्य पर भी बच्चो के साथ उन्होंने चर्चा की तथा परीक्षा के दौरान होने वाले समस्या समाधान हेतु भी उन्होंने विचार-विमर्श किया।

 

Exit mobile version