Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दीवाली पर सीपीएस के बच्चों ने बनाया मिट्टी के दीये, रंगोली के माध्यम से दिये कई सन्देश

Chhapra: शहर के सेंट्रल पब्लिक स्कूल में सोमवार को रंगोली और दीप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के छात्राओं को रंगोली बनाने का कार्य था. वहीं छात्रों को दीप सज्जा का कार्य दिया गया था. इस दौरान तीसरी कक्षा से लेकर के बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर और उत्साह पूर्वक भाग लिया.

विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा को दर्शाते हुए बड़े ही खूबसूरत तरीके से विभिन्न संदेशों के साथ रंगोली का चित्रण किया. वहीं लड़कों ने अपने नन्हे उंगलियों से गीली मिट्टी से बहुत सारे संदेश सहित प्रतिमाओं को उकेरा. रंगोली के माध्यम से छात्रों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, दिवाली के दिए शहीदों के नाम , पेड़ बचाओ और पर्यावरण संरक्षण, ग्रीन दिवाली क्लीन दिवाली, स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत, जल ही जीवन है, जैसी भाव का चित्रण किया और सबका मन मोह लिया.

कार्यक्रम के संयोजक और विद्यालय प्रबंधन विकास कुमार ने बच्चों की प्रतिभाओं को सराहा और पढ़ाई के साथ साथ और भी क्रियाकलापों में अपनी सहभागिता देने की अपील की. वहीं विद्यालय निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह ने बच्चों की प्रतिभा देखकर मंत्रमुग्ध दिखे और सब को शुभाशीष दिया.

Exit mobile version