Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

NYK ने जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का किया आयोजन

छपरा: स्वच्छ भारत अभियान में जन-भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से और “स्वच्छ संकल्प से स्वच्छ सिद्धि” नारे को अमली जामा पहनाने के लिए समाज के युवाओं के बीच जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से नेहरू युवा केन्द्र द्वारा जिला/राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की निबंध एवं लघु फिल्म प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है.

इस क्रम में “मैं स्वच्छता के लिए क्या करूँगा/करूँगी?” विषय पर जिला स्तरीय निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन नेहरू युवा केन्द्र छपरा द्वारा राजेन्द्र महाविद्यालय में किया गया. हिंदी भाषा के 1 घंटे की इस प्रतियोगिता में 15-29 वर्ष आयु वर्ग के लगभग 100 से अधिक युवाओं ने भाग लिया.

प्रतियोगिता के शुरू होने के पूर्व केंद्र प्रतिनिधि अशोक कुमार सिंह ने प्रतियोगिता के महत्व एवं नियमो आदि पर प्रकाश डाला. राजेन्द्र महाविधालय के प्राचार्य डॉ आर एस राय ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कल का भारत आपका भारत होगा. युवा यदि चाह ले तो देश से गन्दगी का नमो-निशान मिट जाएगा और भारत की गिनती विश्व के स्वच्छतम देशों में होगी.

इस अवसर पर अमृत कुमार मांझी, प्रतीक कुमार, अभिषेक शर्मा, हर्ष वर्धन सिंह, रत्नेश मिश्रा एवं आकाश कुमार ने वीक्षक का कार्य किया.

 

 

 

Exit mobile version