वुडबाइन स्कूल के सफल छात्रों को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया पुरस्कृत

Chhapra: वुडबाइन स्कूल के कुशल शिक्षकों के मार्गदर्शन व सतत अभ्यास के फलस्वरूप सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा – 2023 में दर्जनों विद्यार्थियों ने सफलता अर्जित कर अपने जिला व माता – पिता को सुशोभित किया है जिनका Online Counselling अभी जारी है।

इस प्रवेश परीक्षा में वुडबाइन प्रिपरेटरी स्कूल के वरूण प्रकाश ने तीनों जिला (सारण, सिवान एवं गोपालगंज) में प्रथम स्थान प्राप्त किया है जबकि पूरे भारत में 47 वां स्थान प्राप्त किया है। शिखा कुमारी लड़कियों के श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सत्यम कुमार ओबीसी श्रेणी में प्रथम स्थान पर रहे वहीं सैनिक श्रेणी में आदित्य राय ने भी प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इन सभी छात्रों को छपरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर जी ने पुरस्कृत किया, साथ ही संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कोई भी बड़ा लक्ष्य लगातार अभ्यास के बाद ही प्राप्त होता है। आप सभी विद्यार्थी इस consistency (स्थिरता) को बनाए रखें ताकि बड़ी कामयाबी हासिल हो सके।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक विनित कुमार जी ने अपने संबोधन में कहा कि यहाँ तस्वीर में दिखाए गए सारे बच्चों का रैंक लगभग 2000 के नीचे है। वुडबाइन के ये सारे सफल बच्चे ऐसे ही अपनी सफलता की एक-एक सीढ़ी चढ़ते हुए आने वाले समय में देश के प्रतिष्ठित पदों पर सुशोभित हो देश की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाने काम करेंगे। साथ ही काफी हर्षित मुद्रा में उन्होंने कहा कि वुडबाइन का ब्रांच 2nd भी अब पूरी तरह से सुसज्जित हो चुका है। अभिभावक गण अपनी सुविधा के अनुसार अपने बच्चों का नामांकन कराकर तैयारी करवा सकते हैं।

विद्यालय के निदेशक हरेन्द्र कुमार जी ने बताया कि सारे बच्चे 300 में से 260 के पार अंक प्राप्त किए हैं। वुडबाइन स्कूल छपरा का एकमात्र ऐसा संस्थान है जो कक्षा 9 वीं की प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी करवाता है और रिजल्ट भी देता है।
अंत में विद्यालय के प्राचार्य डी. के. सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए बोले कि हमारी व्यवस्था काफी सहज, सुगम व सुसज्जित है। हमारी संस्था आप आदरणीय पदाधिकारियों द्वारा सुझाए गए बातों को सहर्ष स्वीकार करेगी एवं उनपर विचार कर विद्यालय हित में अनुपालन करेगी।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दीलिप कु.सिंह (पोषाहार योजना), जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निशांत गुंजन(स्थापना), सारण जिला अन्तर्गत सभी बी. ई. ओ., शिक्षा विभाग के सभी कर्मी और विद्यालय के सभी शिक्षक मौजूद थे।

0Shares
A valid URL was not provided.