Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डीईओ के हाथों मिली सेवा पुस्तिका चेहरे पर आई खुशी

Isuapur: प्रखंड संसाधन केंद्र पर शनिवार को बिहार परिवर्तनकारी शिक्षक संघ की इसुआपुर इकाई द्वारा सेवा पुस्तिका वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दिलीप कुमार सिंह एवं बिहार परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह मौजूद थे.

कार्यक्रम में उपस्थित प्रखंड क्षेत्र के शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज का वह वर्ग है जो शिक्षा प्रदान करता है वह अपने कार्यों के प्रति सजग रहता है जिससे समाज का विकास होता है.

श्री सिंह ने विशेष रूप से महिला शिक्षिकाओं के प्रति कहा कि महिला शिक्षिका मातृशक्ति का रूप है जो घर के साथ-साथ विद्यालयों में अपना श्रमदान करती हैं. उन्हें आदर के साथ उनके कर्तव्यों के निर्वहन में सहयोग देने की जरूरत है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि सारण जिले के शिक्षकों के लिए वह हमेशा समर्पित हैं. उन्होंने कहा कि जिले के किसी भी शिक्षक शिक्षिकाओं को कोई भी कार्य हो तो वह बेधड़क होकर अपनी समस्याओं को लेकर उनसे मिल सकते हैं.

उन्होंने कहा कि शिक्षक की समस्या का समाधान ही उनकी पहली प्राथमिकता है. शिक्षक अपने कर्तव्य का निर्वहन करें उनके लिए वह हमेशा साथ खड़े हैं. वही जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों के आलोक में सातवें वेतन पुनरीक्षण का कार्य एक सारणी के तहत पूरे जिले के शिक्षकों की सेवा पुस्तिका संधारण का कार्य किया जा रहा है.

बीच-बीच में विभागीय कार्यों के कारण थोड़ी सी बाधाएं आई जिससे विलंब हुआ लेकिन यह कार्य पुनः प्रारंभ हो गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को सातवें वेतन के तहत वेतन का भुगतान जल्द से जल्द किया जाएगा.

शिक्षा विभाग के पदाधिकारी शिक्षक के कार्यों के प्रति पूरी तरह से तन्मयता के साथ समर्पित है. समय पर वेतन सहित अन्य कार्यों का निष्पादन उनकी पहली प्राथमिकता है. उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा प्रखंड क्षेत्र के शिक्षकों के बीच सातवें वेतन पुनरीक्षण सेवा पुस्तिका निर्धारण के बाद शिक्षकों के बीच वितरित किया गया. सेवा पुस्तिका मिलने से सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के चेहरे पर खुशी छा गई. उन्होंने इस कार्य के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी का आभार व्यक्त किया.

इस अवसर पर इसुआपुर प्रखंड अध्यक्ष अशोक कुमार यादव, सारण जिला सचिव संजय राय, जिला उपाध्यक्ष विकास कुमार, सूर्यदेव सिंह सहित प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे.

Exit mobile version