Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परीक्षा के पूर्व टूटने लगे शिक्षकों के हाथ, अनुमति के लिए डीईओ कार्यालय पहुंचे शिक्षक परीक्षार्थी

Chhapra: सोमवार से शहर के आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों पर पुनः शिक्षकों की ओडीएल D.El.Ed की परीक्षा प्रारंभ होगी. परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ओडीएल डी एल एड के तीसरे एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर आयोजित इस परीक्षा में जिले के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत अप्रशिक्षित प्रशिक्षणार्थी शिक्षक भाग लेंगे.

इसी बीच परीक्षा में शामिल ना होने को लेकर एक नया वाक्या सामने आया है. शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष कई शिक्षक उपस्थित मिले. जिन्होंने परीक्षा में शामिल होने में श्रुति लेखन के लिए एक अन्य की अनुमति पत्र साथ लिए खड़े थे.

कार्यालय कक्ष के समीप खड़े शिक्षक के हाथों में चोटे लगी थी और वह अपनी बजाएं दूसरे से परीक्षा में लिखवाने की अनुमति लेने आए थे. हालांकि कई लोगों को परीक्षा के दौरान श्रुति लेखन को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा अनुमति भी दी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा में अन्य द्वारा उत्तर पुस्तिका लिखे जाने को लेकर एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है. इसी के तहत कई परीक्षार्थी शिक्षक अपने हाथ में चोट होने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय पहुंच रहे हैं और आवेदन देकर अनुमति पत्र प्राप्त किया जा रहा है.

Exit mobile version