राजेन्द्र जयंती पर डांस वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, JPU के पदाधिकारी, तत्कालीन प्राचार्य समेत 16 पर गिरी गाज

राजेन्द्र जयंती पर डांस वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, JPU के पदाधिकारी, तत्कालीन प्राचार्य समेत 16 पर गिरी गाज

Chhapra: देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर शहर के प्रतिष्ठित राजेंद्र कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के बाद उसी मंच पर सपना चौधरी के गानों पर डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए राजभवन के आदेश पर जयप्रकाश विश्वविद्यालय ने पूर्व प्रतिकुलपति, डीएसडब्लू, प्रॉक्टर, तत्कालीन प्राचार्य समेत 16 शिक्षकों पर निलंबन की गाज गिरी है. साथ ही विश्वविद्यालय के अफसरों को उनके पद से भी तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है. इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पत्र जारी किया है.

जारी पत्र में राजभवन के आदेश का हवाला देते हुए निलंबन अवधि के लिये पूर्व प्रतिकुलपति व डीन, डीएसडब्लू, प्रॉक्टर, प्राचार्य, शिक्षकों का हेड क्वार्टर भी तय किया गया है.

इसे भी पढ़ें: छपरा की राखी गुप्ता ने जीता टॉप मॉडल ऑफ बिहार का टाइटल, IGlam के Mrs India प्रतियोगिता में करेंगी बिहार का प्रतिनिधित्व

निलंबित होने वाले पदाधिकारियों में पूर्व प्रतिकुलपति व वर्तमान में डीन प्रो एके झा, डीएसडब्लू प्रो उदय शंकर ओझा, प्रॉक्टर डॉ कपिलदेव सिंह व राजेन्द्र कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य डॉ प्रमेन्द्र रंजन शामिल है. जिनका विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रो वीसी कार्यालय हेड क्वार्टर बनाया गया है.

वहीं राजेन्द्र कॉलेज के शिक्षक डॉ विवेक तिवारी को जगदम कॉलेज, डॉ रूपा मुखर्जी को राम जयपाल कॉलेज, डॉ तनु गुप्ता को जगदम कॉलेज, डॉ गोपाल कुमार साहनी को जगलाल चौधरी कॉलेज, डॉ इकबाल जफर अंसारी को जगदम कॉलेज, डॉक्टर तनु चटर्जी को राम जयपाल कॉलेज, डॉ बेरियार सिंह साहू को जगलाल कॉलेज, डॉ अब्दुल रशीद को जगलाल चौधरी कॉलेज, डॉ ऋचा मिश्रा को राम जयपाल कॉलेज, डॉ रमेश कुमार को गंगा सिंह कॉलेज, डॉ रामानुज यादव को गंगा सिंह कॉलेज, डॉ सद्दाम हाशमी को पीसी विज्ञान कॉलेज में निलंबन अवधि में अपनी ड्यूटी करनी होगी.

बता दें कि डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती के (3 दिसंबर 2020 )अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के बाद मंच पर प्राचार्य और शिक्षकों के हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के गीतों पर डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद राजभवन ने जांच के आदेश देते हुए टीम बनायीं थी.  

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें