Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला कम्प्यूटर केन्द्र सोसाईटी में नामांकन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 

Chhapra: शहर के जिला स्कूल स्थित जिला कम्प्यूटर केन्द्र सोसाईटी में सारण जिले के उतम शिक्षकों के द्वारा कम्प्यूटर का शिक्षा दिया जाता है. साथ ही इस केन्द्र में कम्प्यूटर लैब की भी उतम व्यवस्था है. जहां छात्र-छात्राओं को अनुभवी शिक्षकों द्वारा कम्प्यूटर का अच्छा ज्ञान मिलता है. जिला कम्प्यूटर केन्द्र सोसाईटी में छः (6) माह के कम्प्यूटर बेसिक कोर्स का नामांकन प्रारंभ हो चुका है. आवेदन करने का अंतिम तिथि 31 जनवरी 2018 निर्धारित है. 

जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने बताया कि इस केन्द्र में जिले के दसवीं पास छात्र-छात्राओं द्वारा आवेदन किया जा सकता है. इस केन्द्र के एक बैच में दो सौ छात्र-छात्राओं को कम्प्यूटर की शिक्षा दिया जाता है. केन्द्र द्वारा उर्तीण छात्र-छात्राओं को उर्तीणता का प्रमाण पत्र निर्गत किया जाता है. अभी तक इस केन्द्र से पांच बैच के छात्र-छात्राओं का कोर्स पूरा हो चुका है तथा लगभग सभी उर्तीण छात्र-छात्राएं किसी न किसी रोजगार में शामिल हो चुकी है. 

उन्होंने सारण जिला के सभी दसवीं पास छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे जिला स्कूल स्थित जिला कम्प्यूटर केन्द्र सोसाईटी में अपना नामांकन कराकर कम्प्यूटर के बेसिक कोर्स का ज्ञान प्राप्त करें.

Exit mobile version