Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के कॉम्पटीशन पॉइंट में क्विज फेस्ट का होगा आयोजन, रेजिस्ट्रेशन शुरू

Chhapra: कंपटीशन पॉइंट में क्विज टेस्ट का आयोजन किया जाना है. क्विज टेस्ट का आयोजन हर साल कोचिंग के वर्षगांठ के अवसर पर किया जाता है. कोचिंग के डायरेक्टर प्रभात सिंह ने बताया कि क्विज टेस्ट का आयोजन 1 सितंबर को 11:00 बजे दिन में होगा तथा पुरस्कार वितरण समारोह 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन होगा.

जिसमें टॉप 20 छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा. निदेशक ने बताया कि कंपटीशन पॉइंट में क्विज टेस्ट का निःशुल्क आयोजन किया जाता है. ताकि विभिन्न जिलो से छपरा में आकर पढ़ रहे बच्चों की प्रतिभा का सही पहचान हो सके ,और वे अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर सके, ताकि भविष्य में आने वाले किसी भी कम्पटीशन परीक्षा में किसी भी प्रकार की उन्हें कोई दिक्कत ना हो.

यह है प्रारूप

क्विज टेस्ट में टोटल 100 प्रश्न पूछे जाते हैं, जिसमें 25 रिजनिंग, 25 मैथ्स और 50 GK/GS के प्रश्न होते हैं. परीक्षा कुल 100 नंबर का होगा ,तथा प्रत्येक गलत उत्तर के लिए(0.25) अंक काट लिए जाते हैं. जो भी बच्चे इस क्विज टेस्ट में टॉप में आते हैं, उन्हें कोचिंग के वर्षगांठ के अवसर पर 5 सितंबर को पुरस्कृत किया जाता है. जिस से उनका मनोबल बढ़े और वे अपनी प्रतिभा को और निखार सके.

28 तक है अंतिम तिथि

कंपटीशन पॉइंट के डायरेक्टर प्रभात सर ने बताया कि 10 अगस्त से निशुल्क रजिस्ट्रेशन प्रारंभ है तथा रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 28 अगस्त तक है. जो भी छात्र इस क्विज टेस्ट में भाग लेना चाहते हैं, वह अपने साथ दो फोटोग्राफ लेकर ऑफिस में आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते है.

Exit mobile version