छपरा में कोचिंग संचालकों ने जिलाधिकारी से किया कोचिंग खोलवाने का आग्रह

छपरा में कोचिंग संचालकों ने जिलाधिकारी से किया कोचिंग खोलवाने का आग्रह

Chhapra: लॉक डाउन में बंद छपरा के तमाम निजी कोचिंग संस्थानों के संचालकों ने मंगलवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से सशर्त कोचिंग खोलने के निर्देश देने के लिए आग्रह किया है. कोचिंग संचालकों ने बताया कि बीते 75 दिनों से कोचिंग संस्थान बंद हैं. जिस वजह से शिक्षकों की हालत दयनीय हो गई है.

शिक्षक अपने गांव से दूर शहरों में किराया को घरों में रहते हुए किराए पर कोचिंग संस्था चला रहे हैं. इस वजह से जीविका के लिए पूर्ण रूप से कोचिंग संस्थान के आय पर ही निर्भर हैं. कचिंग बन्द होने से सन्स्थान व निवास स्थान के किराया का अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है.

कचिंग संचालको ने कहा कि सरकारी आदेश जिसके तहत कोचिंग संचालक एवं उससे जुड़े शिक्षकों को ऑनलाइन संचालन करने का आदेश प्राप्त हुआ है. वह भी असरदार नहीं है. इससे हम सभी शिक्षकों को कोई आमदनी नहीं हो रही. जिसके कारण छोटे कोचिंग संचालकों एवं शिक्षक ऐसी ऑनलाइन कक्षाओं को संचालित करने में असमर्थ हैं.

शिक्षकों ने जिला प्रशासन और सरकार से अनुरोध किया कि उपरोक्त बातों का ध्यान रखते हुए संस्थान एवं प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने वालों को सामाजिक एवं शारीरिक दूरी बनाकर एवं अन्य शर्तों जो कोविड 19 के बचाव के लिए सरकारी मानक है, उनका पालन करते हुए कोचिंग खोलने की अनुमति दी जाय साथ ही परिवारिक स्थित को देखते हुए आर्थिक मदद भी प्रदान की जाय.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें