Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

CBSE द्वारा दो दिवसीय कार्यशाला का सीपीएस में हुआ आयोजन

Chhapra: स्थानीय सेंट्रल पब्लिक स्कूल, विकास नगर चांदमारी रोड छपरा में सीबीएसई द्वारा शिक्षकों के लिए कैपेसिटी बिल्डिंग दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. छपरा के विभिन्न सीबीएसई से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के 30 शिक्षकों ने काफी उत्सुकता से भाग लिया.

कार्यशाला का मुख्य विषय क्लासरूम मैनेजमेंट था. रिसोर्स पर्सन के रूप में वी आनंद कुमार, प्राचार्य डीएवी, सिवान एवं नबोनिता घोष, प्राचर्या संघमित्रा पब्लिक स्कूल सिवान ने कार्यशाला में उपस्थित शिक्षकों को काफी प्रोत्साहित किया और उनका ज्ञान वर्धन किया. एक कुशल शिक्षक के लिए वर्ग प्रबंधन सबसे आवश्यक है. सीबीएसई बोर्ड ने इस आलोक में देश के समस्त विद्यालयों में इस प्रकार के प्रोग्राम का आयोजन कर शिक्षकों को नवाचार के माध्यम से जागरूकता लाने का अथक प्रयास करने की कोशिश की है.

सीपीएस के सभागार में आयोजित कार्यशाला में दोनों रिसोर्स पर्सन ने बड़ी क्लासरूम मैनेजमेंट मुद्दे पर प्रकाश डाला और उसे संबंधी चुनौतियों के निराकरण की तरीका बताएं. विद्यालय के निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह प्राचार्य मुरारी सिंह, उप प्राचार्य फतह बहादुर सिंह, प्रबंधक विकास सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत की. कार्यशाला के अंत मे सीबीऐसई द्वारा समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया.

Exit mobile version