JPU छात्र संघ चुनाव: प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, अपनी जीत को बताया सुनिश्चित

JPU छात्र संघ चुनाव: प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, अपनी जीत को बताया सुनिश्चित

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए रविवार को सभी 21 अंगीभूत कॉलेज हुआ पीजी विभाग में विभिन्न पदों पर नामांकन के पर्चे दाखिल किए गए. विभिन्न कॉलेजों में सभी पदों को मिलाकर 100 से अधिक छात्रों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने के बाद सभी प्रत्याशियों ने अपनी जीत सुनिश्चित होने की बातें कही.

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के मद्देनजर महाविद्यालयों में निषेधाज्ञा लागू की गई थी और सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई थी.

नामांकन के बाद अब 18 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. वहीं 20 फरवरी को स्क्रुटनी की जाएगी. जिसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी. कॉलेज और पीजी विभाग में 1 मार्च को मतदान होगा और परिणाम 2 मार्च को आएंगे.

छात्र संघ चुनाव को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों ने कमर कस ली है और अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने में जुटे हुए हैं.

हथकड़ी में पहुंचा नामांकन करने
छात्र संघ चुनाव के नामांकन करने को लेकर हथकड़ी लगाकर कॉलेज प्रतिनिधि के पद पर अंकित कुमार ने पीजी साइंस कॉलेज में नामांकन किया. अंकित फिलहाल प्रतिकुलपति के साथ मारपीट करने के आरोप में छपरा मंडल कारा में बंद है.

आपको बता दें कि इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह समेत 5 कार्यकर्ता फिलहाल जेल में बंद है. छात्र संघ द्वारा चुनाव में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी प्रत्याशी व उनके अनुमोदक और प्रस्तावक से ₹100 शुल्क लेने का विरोध किया जा रहा था. बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रशासन अपने फैसले से डिगा नहीं था और नामांकन के दौरान शुल्क लिए गए.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें