छपरा में सभी कॉलेजों में शुरू हुआ इंटरमीडिएट में एडमिशन, ऐसे करें आवेदन

छपरा में सभी कॉलेजों में शुरू हुआ इंटरमीडिएट में एडमिशन, ऐसे करें आवेदन

Chhapra: ज़िले के तमाम कॉलेजों में बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में एडमिशन शुरू हो गया है. दसवीं पास छात्रों को एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके तहत छात्रों को कॉलेजों की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. जानकारी के अनुसार इंटरमीडिएट में नामांकन 12 अगस्त तक चलेगा.

छपरा के राजेंद्र महाविद्यालय में भी इंटर का नामांकन ऑनलाइन लिया जा रहा है. इसके लिए छात्रों को www.online.rajendracollege.org पर जाकर रजिस्टर करना होगा . वहीं से नामांकन की सारी जानकारी भरी जाएगी तथा प्रथम वर्ष का शुल्क भी ऑनलाइन जमा होगा. पूरी प्रक्रिया हो जाने के बाद छात्रों को फीस रसीद के साथ एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा तथा उसका प्रिंट अपने पास रखना होगा.

सभी दस्तावेज के भौतिक सत्यापन के उपरांत महाविद्यालय उनका नामांकन कंफर्म करेगा. दस्तावेज के भौतिक सत्यापन हेतु छात्रों को महाविद्यालय द्वारा सूचित किया जाएगा. वैश्विक महामारी को देखते हुए इस प्रक्रिया को अपनाया गया है ताकि छात्रों को सहज हो.

छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म भरने के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. प्राचार्य प्रमेंद्र रंजन सिंह ने बताया है कि ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा छात्र हित में लाभदायक है. सारी जानकारी महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड, सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट पर पोस्ट कर दी गई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें