बीपीएससी ने 6 फऱवरी को होने वाली सीडीपीओ की प्रारभिंक परीक्षा स्थगित की

बीपीएससी ने 6 फऱवरी को होने वाली सीडीपीओ की प्रारभिंक परीक्षा स्थगित की

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की नियुक्ति के लिए ली जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। 6 फऱवरी को होने वाली इस परीक्षा को आयोग ने अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया है।

आय़ोग के संयुक्त सचिव औऱ परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया है कि अब इस परीक्षा के अप्रैल महीने में होने की संभावना है। आयोग ने परीक्षा को स्थगित करने का कारण नहीं बताया है, लेकिन कोरोना के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है।

https://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2022-01-17-01.pdf

उल्लेखनीय है कि बीपीएससी के कई अधिकारी औऱ कर्मचारी पॉजिटिव पाये गये थे। बड़ी तादाद में सीडीपीओ पद के लिए आवेदकों ने आवेदन दिया था। 50 पदों के लिए बीपीएससी के पास पौने दो लाख से ज्यादा आवेदन आये हैं। पौने दो लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को परीक्षा देने का इंतजाम करने के लिए बीपीएससी को 10 जिलों में सेंटर बनाने पड़ते, ये कोरोना काल में संभव नहीं था।

लोक सेवा आयोग को लग रहा था कि काफी संख्या में परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए दूसरे जिलों में जाना होता । बीपीएसएसी को 67वीं बैच की प्रारंभिक परीक्षा भी अप्रैल में लेनी है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीडीपीओ की पीटी परीक्षा की डेट भी उसके आसपास ही होगी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें