BPSC परीक्षा: छपरा में एक नाम के दो परीक्षा केंद्र, परीक्षार्थी को हो रही है परेशानी

BPSC परीक्षा: छपरा में एक नाम के दो परीक्षा केंद्र, परीक्षार्थी को हो रही है परेशानी

Chhapra: रविवार को शहर के 33 केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग की 64 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गयी है. इन सबके बीच शहर में एक नाम के दो परीक्षा केंद्रों के बनाये जाने से परीक्षार्थियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि इन दोनों परीक्षा केंद्रों के केंद्र कोड और स्थान अलग है. बावजूद इसके एक नाम के दो परीक्षा केंद्र होने से परीक्षार्थी सिर्फ नाम के सहारे एक परीक्षा केंद्र पर पहुंच रहे है जिसके बाद उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल बीपीएससी परीक्षा को लेकर शहर के 33 विद्यालय और महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिनमे छपरा सेंट्रल स्कूल और सेंट्रल पब्लिक स्कूल शामिल है.।

बीपीएससी द्वारा जारी सूची में परीक्षा केंद्र कोड 167 सेंट्रल पब्लिक स्कूल, चांदमारी रोड तथा परीक्षा केंद्र कोड 183 सेंट्रल पब्लिक स्कूल, घोष कालोनी लिखा हुआ है. इन दोनों परीक्षा केंद्रों के नामों में समानता है लेकिन केंद्र कोड और स्थान में अंतर है.

आयोग की इस गलती से परीक्षार्थी सेंट्रल पब्लिक स्कूल का पता पूछ रहे है और स्थानीय लोगों द्वारा उन परीक्षार्थियों को सेंट्रल पब्लिक स्कूल चांदमारी रोड भेज दिया जा रहा है. स्कूल नाम के चर्चित होने के कारण सभी परीक्षार्थी स्थानीय लोगो द्वारा बताए अनुसार चांदमारी रोड पहुंच रहे है.

हालांकि परीक्षा केंद्र कोड को देखकर परीक्षार्थियों को वापस घोष कालोनी भेजा जा रहा है. जिसके कारण उन्हें आर्थिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें