BPSC परीक्षा: छपरा में बनाए गए 33 परीक्षा केन्द्र,17 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BPSC परीक्षा: छपरा में बनाए गए 33 परीक्षा केन्द्र,17 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के साथ समाहरणालय सभागार में संयुक्त ब्रिफ्रिंग करते हुए कहा गया कि बिहार लोक सेवा आयोग की 65 वीं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 15.10.2019 को छपरा के 33 परीक्षा केन्द्रों पर दिन के 12 बजे से 2 बजे तक एकल पाली में सम्पन्न करायी जाएगी.

जिसमें कुल 17 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे. इस ब्रीफिग में परीक्षा को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु प्रतिनियुक्त सभी दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, केन्द्राधीक्षक उपस्थित थे. जिलाधिकारी ने कहा कि हर हाल परीक्षा को शांतिपूर्ण माहौल में स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त सम्पन्न कराना है. इसके लिए प्रत्येक केन्द्र पर स्टैटिक दण्डाधिकारी, प्रेक्षक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. अनुमण्डल पदाधिकारी सदर के द्वारा परीक्षा कक्ष में सभी परीक्षार्थियों के वीडियोग्रफी कराने की व्यवस्था करायी गयी है.

उन्होने कहा कि परीक्षा 12 बजे से प्रारम्भ होगी परन्तु परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश एक घंटे पूर्व से ही कराया जाएगा. केन्द्र के अंदर प्रवेश के समय प्रवेश द्वार पर सभी परीक्षार्थी की जाँच की जएगी. महिला परीक्षार्थियों की जाँच के लिए घेरा वाला स्थान बनाने का निदेश दिया गया. कोई परीक्षार्थी मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, पेजर, इलेक्टो्रनिक डिभाईस या अन्य आपत्तिजनक समान लेकर केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं करेगो यहाँ तक कि वीक्षक, पुलिस बल, एवं पदाधिकारी भी मोवाइल नहीं रखेंगे. केन्द्राधीक्षक के पास साधारण मोबाइल सेट रहेगा जो एण्ड्रोवायट सेट नहीं हो.

जिलाधिकारी के द्वारा कहा गया कि केन्द्र पर प्रतिनियुक्त अधिकारी अपने स्थान पर तब तक बने रहेंगे जब तक कि परीक्षार्थी परीक्षा समाप्त हो जाने के वाद केन्द्र खाली न कर दें. परीक्षा प्रारम्भ होने के बाद किसी परीक्षार्थी को केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं कराना है. जिलाधिकारी के द्वारा इस अवसर पर यातायात को सुचारू बनाये रखने का निदेश भी पुलिस पदाधिकारीयों को दिया गया.

जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में सदर अनुमण्डल पदाधिकारी के द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्र के 500 गज के दायरे में निषेधाज्ञा लागू की गयी है. इस परीक्षा के अवसर पर अनुमंडल कार्यालय, सदर, छपरा के परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है जिसका दूरभाष संख्या-016152-242444 है. यह नियंत्रण कक्ष 10 बजे पूर्वाह्न से आरम्भ होकर 5 बजे अपराह्न तक खुला एवं कार्यरत रहेगा. जिस पर कोई सूचना दी जा सकती है. इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सदर एसडीओ, सहित सभी संबंधित पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एसडीपीओ उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.